Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जनपद में 14 ब्लाकों में 157 बूथों पर आज होगा मतदान

0

जनपद में पंचायत उपचुनाव के लिए 87 मतदान केंद्रों के 157 बूथों पर आज यानी शनिवार को सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान होगा। शुक्रवार को ही बूथों पर पोलिग पार्टियां पहुंच गईं। मतदान को शांतिपूर्वक कराने के लिए एसडीएम, तहसीलदार के साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट चक्रमण करते रहेंगे। सुरक्षा के लिए सभी बूथों पर पुलिस की तैनाती की गई है।

पंचायत सामान्य निर्वाचन के समय प्रधान के तीन व बीडीसी के पांच प्रत्याशियों की किसी न किसी कारण से मृत्यु होने व ग्राम पंचायत सदस्यों के सभी पदों पर उम्मीदवारी नहीं करने के कारण यह पद रिक्त रह गए थे। इसके कारण 500 ग्राम सभाओं का गठन पूरा नहीं किया जा सका था। इसे पूरा करने के लिए जनपद में उपचुनाव कराया जा रहा है। प्रधान पद पर जमानियां के देवाबैरनपुर, भावंरकोल के चकअहमद कला, सैदपुर के नेवादा कला में 11, बीडीसी पद पर मरदह के तिलाड़ी तृतीय, कासिमाबाद में दरियापुर-58, सैदपुर के गोपालपुर-76 व सादात के मजुई द्वितीय में 22 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा। बाराचवर के करीमुद्दीनपुर तृतीय सीट पर महज एक नामांकन से वहां बीडीसी के लिए निर्विरोध निर्वाचन तय है। सभी प्रत्याशियों का भाग्य आज बैलेट बाक्स में बंद हो जाएगा। 14 जून को इनके भाग्य का फैसला मतगणना के बाद होगा।

सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर एसोसिएशन की जिला इकाई का अधिवेशन शुक्रवार को सदर ब्लाक सभागार में हुआ। इस दौरान कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का चयन किया गया। सर्वसम्मति से मुक्तेश्वर श्रीवास्तव जिलाध्यक्ष, आरएस वर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, जनार्दन सिंह जिला मंत्री व अशोक कुमार सम्प्रेक्षक बनाए गए। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष अंबिका दुबे ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। रामाधार राय, सत्य नारायण पांडेय, डीएन राय, चंद्रिका राम, वीरेंद्र सिंह, विभूति राय, गोपाल तिवारी आदि थे। अध्यक्षता बरमेश्वर उपाध्याय ने की।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad