Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर: जिलाधिकारी ने गोआश्रय स्थल के रख-रखाव को लेकर दिखायी गंभीरता

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला अनुश्रवण समीक्षा मूल्याकंन समिति की बैठक विकास भवन सभागार में की गयी। जिलाधिकारी ने मार्च व अप्रैल माह की समस्त पशु चिकित्सकों के साथ गोआश्रय स्थल की ब्लाकवार समीक्षा की। इसमें पशुओं के आश्रय स्थल, भूषा, चारा, टिनशेड, पानी, साफ-सफाई, पशुओं की दवा व टीकाकरण की जानकारी ली।

जानकारी के अनुसार साथ स्थलों का मानक न पूरा होने पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल स्थलीय निरीक्षण कर मानक को पूरा करने का निर्देश पशु चिकित्साधिकारियों को दिया गया। जहां टिनशेड टूटे हैं, उन्हें जल्द से जल्द ठीक कराने का निर्देश दिया। जिस जगह गो-आश्रय स्थल बनाये गये हैं, उन स्थानों पर साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिये जाने को कहा। वहीं उन्होंने उनके चारा-पानी की व्यवस्था के लिए एक व्यक्ति, कर्मचारी की नियुक्त किये जाने का निर्देश दिया। कहा कि किसी प्रकार की पशुओं को समस्या उत्पन्न नहीं हो।

यह भी पढ़ें: गाजीपुर जिले में कोरोना से दो मरीजों की मौत, दो नए मिले संक्रमित मरीज

उन्होंने निर्देशित किया है कि शासन की गाइडलाईन के अनुरूप ही मानक को पूरा किया जाय। एक भी जानवर चारे व इलाज के अभाव में मरने नहीं पाये। उन्होंने निर्देश दिया कि किसी गांव से पशुओं की समस्या को लेकर शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी जीसी मार्ये, पशुचिकित्साधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Latest Ghazipur Hindi News | Ghazipur News | Daily Ghazipur News | Latest News Ghazipur | Today Local News | Ghazipur News in Hindi | Dildarnagar Ghazipur News | Ghazipur News Headlines

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr