Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

मंत्री के निरीक्षण के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर तेज हुई काम की रफ्तार

0

गाजीपुर से लखनऊ तक निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को जुलाई में चालू करने का लक्ष्य लेकर निकली यूपीडा ने काम की रफ्तार बढ़ा दी है। कैबिनेट मंत्री सतीश महाना के निरीक्षण के बाद श्रमिकों की संख्या बढ़ाकर काम कराया जा रहा है। यूपीडा एक लेन का काम 30 जून तक हर हाल में पूरा कर देना चाहता है। वहीं यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से हर दिन इनपुट ले रहे हैं।

गाजीपुर में पिछले दिनों कैबिनेट मिनिस्टर सतीश महाना के निरीक्षण के बाद अधिकारियों में ऊर्जा का संचार हो गया है। यूपीडा की काम की रफ्तार देखकर लग रहा है कि जल्द ही गाजीपुरवासियों को देश की एक और शानदार सड़क पर गाजीपुर के लोगों को रफ्तार भरने का रोमांच मिलेगा। प्रदेश के एक छोर से अंतिम छोर को सड़क से जोड़ने की परियोजना लगभग बनकर तैयार है। अब अगले माह में इसके लोकार्पण की तैयारी है, सीएम ने पीएम मोदी से इसके लोकार्पण का मुहूर्त रखा है, जिसके लिए अब तारीख तय होना बाकी है। वहीं दूसरी ओर एक्सप्रेस-वे को फाइनल टच दिया जा रहा है और यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी प्रतिदिन इसकी रिपोर्ट ले रहे हैं।

बता दें कि गाजीपुर के हैदरिया से लखनऊ के चांदसराय तक कुल 340 किलोमीटर में लगभग 52.40 किमी का हिस्सा गाजीपुर में बनाया जा रहा है। एक्सप्रेस-वे में गाजीपुर को एक अलग लिंक रोड के माध्यम से वाराणसी और बलिया से भी जोड़ा जाएगा। कार्यदायी संस्था के अधिकारियों की माने तो काम 95 फीसदी पूरा हो गया है, अगले महीने एक्सप्रेस वे के लोकार्पण की संभावनाओं के बीच एक सप्ताह से काम ने रफ्तार पकड़ी है लेकिन अभी सड़क की एक लेन शुरू होने में समय लगेगा। दो जगह अंडरपास का काम भी अभी प्रगति पर है जिसे पूरा करने में अगले माह तक का समय लगेगा।

Latest Ghazipur Hindi News | Ghazipur News | Ghazipur News in Hindi | Breaking Ghazipur News | Ghazipur News Headlines

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad