Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

1 July से गाड़ी के साथ लीजिए मनचाहा नंबर, शोरूम पर ही हो जाएगी बुकिंग

0

नई गाड़ी खरीदने वालों के लिए राहत भरी खबर है। पहली जुलाई से नई गाड़ी खरीदने के पहले ही गाड़ी का मनपसंद नंबर भी चुनने का मौका मिलेगा। यह सुविधा दो व चार पहिया गाड़ी के शोरूम पर ही मिलेगी। जहां नई गाड़ी खरीदने या एडवांस में बुकिंग कराने के साथ ही मनचाहे नंबरों की बुकिंग भी करा सकेंगे। इससे आरटीओ कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। 

अभी तक नए वाहनों के खरीदार सिर्फ वीआईपी नंबरों की बुकिंग करा सकते थे। अब शोरूम पर हर तरह के नंबरों की बिक्री शुरू की जा रही है। जहां मात्र एक हजार रुपये देकर नंबर ले सकते हैं।   

नंबर मिलने के बाद शोरूम से निकलेंगे नए वाहन

मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक डीलर प्वाइंट रजिस्ट्रेशन व्यवस्था में बदलाव होगा। जिसमें नए वाहन खरीदते ही मौके पर रजिस्ट्रेशन होने के साथ ही गाड़ी नंबर भी मिल जाएगा। इससे किसी प्रकार की घटना या दुर्घटना होने पर तत्काल गाड़ी नंबर की जानकारी मिल जाएगी।

वीआईपी नंबरों की एक महीने पहले बुकिंग होगी

अभी तक गाड़ी खरीदने के एक सप्ताह पहले वीआईपी नंबर की बुकिंग करा सकते थे। अब नई व्यवस्था के तहत एक महीने पहले नंबर बुक कराने की सुविधा मिलेगी। परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने बताया कि डीलर प्वाइंट पर वाहनों के तत्काल रजिस्ट्रेशन के साथ नंबर देने की व्यवस्था बनाई जा रही है। जिसकी शुरुआत एक जुलाई से होगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad