Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर मे कांग्रेस ने मांगी शत फीसदी गेहूं खरीद की गांरटी, धरना-प्रदर्शन

0

किसानों को पार्टी से जोड़ने का प्रयास करती कांग्रेस अब गेहूं खरीद का मुद्दा लेकर आंदोलन पर है। कृषि कानून विरोध के बाद गाजीपुर मे कांग्रेस ने गेहूं खरीद नहीं होने पर सरकार को घेरा है। गाजीपुर में शहर से लेकर देहात तक क्रय केंद्र बंद होने से किसानों की परेशानी पर धरना प्रदर्शन किया। किसानों का गेहूं 15 जुलाई तक खरीदने की गारंटी तय करने की मांग के साथ अन्य सुविधाएं देने की बात भी कही। 

पीसीसी पंकज दुबे ने बताया कि गेहूं की खरीद में किसानों को बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है। एक अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू हुई, लेकिन कोरोना महामारी के चलते क्रय केंद्रों पर ताला लटकता रहा। जैसे ही किसानों का गेहूं क्रय केंद्रों पर पहुंचने लगा, उसी समय खरीद को कम करके आधा कर दिया गया। गेहूं की सरकारी खरीद कुल उत्पादन का 80-85 फीसद होती थी इस बाद जिले में 60 फीसद भी नहीं खरीदा गया है।

नंदगंज के साधन सहकरी समिति कुसम्हीकलां क्रय केंद्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सहकारी समिति पर प्रदर्शन किया। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि सरकार किसानों की गेहूं खरीदने की गारंटी प्रदान करें, नहीं तो कांग्रेस पार्टी जन आंदोलन खड़ा कर किसानों की लड़ाई हर मोर्चे पर लड़ने के लिए तैयार है। सात दिन का सरकार ने तिथि बढ़ाई थी, लेकिन उस सात दिन में एक किलो भी गेहूं नहीं खरीदा गया। 

इसलिए सरकार को यह खुली चेतावनी है कि हम लोग सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे। करते हुए किसानों की गेहूं खरीद के लिए मांग के साथ ही 15 जुलाई तक गेहूं खरीद के लिए सरकार से मांग की, क्योंकि अभी किसानों का गेहूं 60 प्रतिशत तक नहीं खरीदा गया है। तत्काल मुख्यमंत्री इसको संज्ञान में लेकर गेहूं खरीद के तिथि को आगे बढ़ाएं। क्रय केंद्रों पर 15 जुलाई तक खरीद की गारंटी दी जाए। प्रत्येक केंद्र पर खरीद की व्यवस्था हो और एक किसान से सिर्फ 30 या 50 क्विंटल नहीं, बल्कि अधिकतम खरीद की जाए।

Latest Ghazipur Hindi News | Ghazipur News | Daily Ghazipur News | Latest News Ghazipur | Ghazipur Today News | Ghazipur News in Hindi | Breaking Ghazipur News | Ghazipur News Headlines

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad