Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

जुलाई में कुछ खास करने जा रहे CM योगी, अफसरों को तैयारी करने के दिए निर्देश

0

कोरोना काल में सीएम योगी कुछ खास करने जा रहे हैं। सीएम योगी ने इसके लिए जुलाई माह का महीना चुना है। सीएम योगी ने अफसरों को तैयारियां पूरी करने के निर्देश भी दे दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से कोविड वैक्सीनेशन अभियान नई दिशा को प्राप्त कर रहा है। एक जुलाई से रोजाना 10-12 लाख के टीकाकरण लक्ष्य के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। 

अब तक प्रदेश में 2 करोड़ 63 लाख 22 हजार 777 वैक्सीन डोज दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को टीम-9 की बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 21 जून को पहले दिन निर्धारित 6 लाख वैक्सीनेशन के मुकाबले 7 लाख 29 हजार 197 लोगों को टीका-कवर प्रदान किया गया। यह निरंतरता बनी रहे। 

शूटिंग रेंज चंद्रो तोमर के नाम पर 

मुख्यमंत्री ने बैठक में घोषणा की कि नोएडा में स्थापित शूटिंग रेंज को चंद्रो तोमर के नाम से जाना जाएगा। ख्यातिलब्ध निशानेबाज 'चन्द्रो तोमर जी' जीवटता, जिजीविषा और नारी सशक्तिकरण की अप्रतिम प्रतीक हैं। हाल ही में उनका देहावसान हुआ है। मातृ शक्ति को नमन करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के मिशन शक्ति अभियान के क्रम में यह एक प्रयास है। उनके नाम पर शूटिंग रेंज का नामकरण युवाओं के लिए प्रेरणादायी सिद्ध होगा। 

औद्योगिक यूनिट के प्रतिनिधियों से भी लिए जाएं सुझाव

मुख्यमंत्री ने कहा कि औद्योगिक विकास प्राधिकरणों की बैठक में स्थानीय औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाए। औद्योगिक विकास में उनसे व्यवहारिक सुझाव प्राप्त किए जाएं। मंडल व जिले के अधिकारी अपने क्षेत्रीय औद्योगिक इकाइयों के संपर्क में रहें। इनसे संवाद बनाए रखा जाए। इनकी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण किया जाए।

एंटीजन टेस्ट कराए जाएं 

सीएम ने कहा कि अनेक राज्यों में कोविड संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हमें अतिरिक्त सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। रेलवे, सड़क मार्ग अथवा वायुमार्ग के प्रदेश में आने वाले लोगों की जांच कराई जाए। रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों, हवाई अड्डों पर एंटीजन टेस्ट के लिए विशेष प्रबंध किए जाएं। संदिग्ध लक्षण वाले लोगों का जरूरत के अनुसार आरटीपीसीआर टेस्ट भी कराया जाए। पॉजिटिव पाए जा रहे लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी कराई जाए।


Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad