Featured

Type Here to Get Search Results !

UP में बड़े पैमाने पर मेडिकल स्टाफ की भर्ती करेगी योगी सरकार, जानें क्या है तैयारी

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हर पल सुविधाओं और संसाधनों में बढ़ोतरी कर रहे हैं। सीएम योगी के निर्देश पर अब प्रदेश में नर्स, वार्ड ब्वाय, सुपरवाईजर, चिकित्सक, अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ और स्वास्थ्य कर्मियों को बड़े पैमाने पर मानदेय पर रखने की तैयारी की गई है। जल्द ही इसे अमलीजामा पहनाया जाएगा। सीएम के इस निर्देश से आम लोगों को सरकारी अस्पतालों में उपचार कराने में काफी सहूलियत मिलेंगी। इससे अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों का उपचार कर रहे मेडिकल कर्मियों की भी हौसला अफजाई होगी। 

सीएम ने निर्देश दिया है कि अस्पतालों में अतिरिक्त मैनपावर के लिए बड़ी संख्या में मानदेय पर मेडिकल और नर्सिंग अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं की सेवाएं ली जाएं। इसके अलावा रिटायर स्वास्थ्य कर्मियों, अनुभवी चिकित्सकों, एक्स सर्विस मैन को कोविड ड्यूटी से जोड़ा जाए। इसके लिए विभाग की ओर से कार्यवाही शुरू कर दी गई है। 

यूपी में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगा अतिरिक्त मानदेय : CM

कोरोना काल के दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए सीएम योगी ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम योगी ने कोविड कार्यों में लगे स्वास्थ्यकर्मियों, डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, हाउसकीपिंग स्टाफ, स्वच्छता कर्मी, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकतार्ओं को प्रोत्साहन स्वरूप अतिरिक्त मानदेय देने का फैसला किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम-09 के साथ कोरोना की समीक्षा बैठक में कहा कि अस्पतालों में सेवारत डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ को कोविड सेवा के दिनों के लिए वर्तमान वेतन/मानदेय का 25 फीसदी अतिरिक्त देय होगा। उन्होंने कहा कि अन्य कोरोना वॉरियर्स के लिए भी अतिरिक्त मानदेय प्रदान किया जाएगा। 

यह अतिरिक्त मानदेय ड्यूटी के उपरांत इनके आइसोलेशन अवधि के लिए भी दिया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि मेडिकल/नर्सिंग अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं की सेवाएं भी कोविड सेवा कार्य में ली जाएंगी, सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मियों, अनुभवी डॉक्टरों, एक्स सर्विस मैन के अनुभवों का भी लाभ लिया जाए, उन्हें भी कोविड कार्य से जोड़ा जाए। सभी को नियमानुसार मानदेय प्रदान किया जाएगा। इस संबंध में यथाशीघ्र आदेश जारी कर दिया जाए।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad