Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

UP के जिलों में कहीं चार तो कहीं केवल दो दिन के लिए बची वैक्सीन, टीकाकरण पर संकट

0

बनारस समेत राज्य के कई जिलों में कोरोना टीकाकरण ठप होने की आशंका है। वैक्सीन की मौजूदा मात्रा ऐसा ही संकेत दे रही है। फिलवक्त वाराणसी में स्टॉक में मात्र दो दिन की वैक्सीन बची है। इस कारण केंद्र पर कम लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इसके साथ ही कम लोगों की समय अलाट किया जा रहा है। 

इस समय 18 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ भी हो रही है। स्वास्थ्य विभाग के पास आवेदकों के हिसाब से अभी वैक्सीन नहीं है। इस कारण 18 से 44 वर्ष तक की उम्र के सिर्फ तीन हजार लोगों को ही बुलाया जा रहा है। जिले में इस समय मात्र 12 हजार डोज वैक्सीन बची है। इनमें चार हजार को-वैक्सीन और आठ हजार कोविशिल्ड है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन के लिए डिमांड भेजी है। दो दिन में अगर वैक्सीन नहीं आती है तो बनारस में भी टीककारण ठप हो जाएगा। वैक्सीन की कमी के कारण इस समय निजी अस्पतालों को वैक्सीन नहीं मिल रही है। दूसरी डोज के लिए लोग भटक रहे हैं।  शासकीय अस्पतालों में ज्यादा भीड़ जुट रही है। 

कमी के कारण मात्र 17 जगह ही वैक्सीनेशन
जिले में 18 से 44 वर्ष उम्र के लोग कोरोना टीकाकरण के लिए ज्यादा उत्साहित हैं। अब तक 50 हजार से अधिक लोगों ने टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। वैक्सीन की कमी के कारण सिर्फ 17 जगह ही 18 से 44 के बीच के लोगों का टीकाकरण हो रहा है। इस कारण भीड़ ज्यादा हो रही है। जबकि 45 से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण 62 केंद्रों पर हो रहा है। ऐसे में अगर सभी केंद्रों पर 18 से 44 के बीच टीकाकरण शुरू होता है तो लोगों को काफी राहत मिलती। एडी स्वास्थ्य डाक्टर शशिकांत उपाध्याय का कहना है क वैक्सीन की कमी है लेकिन टीकाकरण अभी प्रभावित नहीं हुआ है। सभी लोगों को टीका लग रहा है। शासन को वैक्सीन के लिए डिमांड भेजी गई है। जल्द ही वैक्सीन आ जाएगी। इस दौरान टीकाकरण चलता रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad