Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

यूपी: कब तक आएगा पंचायत चुनाव रिजल्ट, जानें कहां मिलेगी ग्राम प्रधान विजेता की पूरी लिस्ट

0

यूपी पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। कई जिलों में मतगणना केंद्रों पर प्रत्याशियों, एजेंटों की भीड़ लग गई। मतगणना केंद्र तक जाने  के लिए लंबी कतारें देखी गईं। कोरोना को भूल हजारों लोग लाइन में लग गए। किसी के चेहरे पर मास्क था तो किसी के वह भी नहीं। हर जगह कोरोना प्रोटोकाल तार-तार दिखा। किसी ने रोका टोका तक नहीं। कानपुर के 10 ब्लाकों के मतगणना केंद्रो पर पंचायत चुनाव की गणना शुरू हो गई। लाइव हिन्दुस्तान आपको पंचायत चुनाव की हर अपडेट सबसे पहले देगा। लाइव हिन्दुस्तान पर सभी जिलों के ग्राम प्रधान का चुनाव जीते लाेगों की लिस्ट भी दी जाएगी। 

गोंडा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना इटियाथोक के राम देव प्रसाद बालिका इन्टर कॉलेज में करीब एक घंटे देर से शुरु हुई। स्ट्रांग रूम को करीब साढ़े आठ बजे खोला गया। जिस जिस मतगणना काउंटर में मतदान कर्मी नही थे वहा पर रिजर्व काउंटर कर्मी को लगाया गया। मतगणना केन्द्र पर कोई भी तेजी देखी नही देखने को मिली। यहा पर मतगणना में लगे कर्मी अपनें अपनें काउंटर पर बैलेट बाक्स का इन्तजार करते दिखे। 

औरया में पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार सुबह आठ बजे शुरू हो गई। ब्लॉक मुख्यालय या उसके आसपास के इंटर कॉलेज को मतगणना स्थल बनाया गया है। कोरोना कर्फ्यू के कारण आसपास के बाजार और दुकानें पहले से ही बंद हैं। मतगणना के दिन भी वह बंद रहेंगी। आसपास लोगों को भीड़ नहीं जमा करने दी जाएगी। इसे देखते हुए लोग मतगणना केंद्र के आसपास अपना ठिकाना बनाने की जुगत करते रहे। मतगणना कक्ष में टेबल लगी व परिसर में हुई बैरिकेडिंग हुई।

पंचायत चुनाव की मतगणना कराने के लिए शनिवार को टेबल लगाए गए। मतगणना कक्ष में लगे कार्मिकों के टेबल के सामने जाली लगाई गई। मतगणना एजेंटों को जाली के दूसरी और बैठने की व्यवस्था की गई। मतगणना परिसर में 200 मीटर की परिधि में किसी बाहरी का प्रवेश रोकने के लिए बैरिकेडिंग की गई। सीडीओ ने दोपहर वीडियो कांफ्रेंसिंग से सभी मतगणना स्थल का जायजा लिया और निर्वाचन अधिकारियों से बातचीत की। सीडीओ ने कहा कि मतगणना का कार्य पूरी तरह से पारदर्शी और निष्पक्ष होना चाहिए। किसी मत की वैधता को लेकर विवाद की स्थिति में उसका निस्तारण निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad