Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

BHU अस्पताल में कोरोना मरीजों के साथ हो रही घोर लापरवाही, अब DM ने खुद शासन को लिखा पत्र

0

बीएचयू स्थित सुपरस्पेशियलिटी भवन में बने कोविड अस्पताल में मरीजों के इलाज के बाबत तीमारदारों की शिकायतों को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने कोविड कंट्रोल रूम, पत्र, समाचार पत्र, ऑडियो और वीडियो के जरिए आयी शिकायतों का विवरण बनाकर स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजा है। 

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि जिले में कोरोना से मृत्युदर पिछले दिनों में काफी बढ़ी है। इसमें प्रतिदिन की रिपोर्ट में बीएचयू अस्पताल से मरीजों के मौत की संख्या अधिक रहती है। इसके साथ ही बीएचयू में व्यवस्था होने के बावजूद इलाज में लापरवाही की शिकायत प्रतिदिन प्रशासन के पास विभिन्न माध्यम से पहुंचती है। जबकि बीएचयू प्रशासन व डॉक्टरों के साथ बैठक कर उन्हें हर सम्भव मदद करने में पूर्ण सहयोग किया जा रहा है।

बावजूद बीएचयू को लेकर आ रही शिकायतों से जिला प्रशासन की छवि धूमिल होती जा रही है। इसमें सबसे ज्यादा यह शिकायत आती है कि इलाज के लिए सीनियर डॉक्टर नहीं जाते हैं। इससे बीएचयू अस्पताल व विवि प्रशासन के लोगों से कई बार अवगत कराया गया। बावजूद शिकायतों में कोई कमी नहीं आते देख इसे मंत्रालय से अवगत कराने का निर्णय लिया गया। डीएम ने शासन को भी यहां की व्यवस्थाओं से अवगत कराया गया है। 

उधर, बीएचयू के जनसम्पर्क कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि सुपर स्पेश्यलिटी ब्लॉक के विभिन्न तलों पर अस्पताल प्रशासन सभी उपलब्ध संसाधनों के साथ यहां लाए जा रहे मरीज़ों को यथासंभव उपचार व सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है। अस्पताल के डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी व अन्य स्टाफ दिन रात कोरोना महामारी से जंग में जुटे हैं। रोगियों का स्थिति व ज़रूरत के अनुसार इलाज हो रहा है। कोरोना अस्पताल में उपलब्ध कुल बेड में से 336 पर मरीज़ हैं। जबकि शेष बेड पर गंभीर मरीज़ों को भर्ती कर उपचार करने की प्रक्रिया निरंतर जारी है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad