Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जल्द हो सकता है यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर क्लास की परीक्षाओं पर फैसला

यूपी बोर्ड कक्षा 10 व 12 की परीक्षाओं पर यूपी सरकार जल्द कोई फैसला ले सकती हैं। अबी तक कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित किया हुआ है। यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी 15 मई तक टाल दी गई हैं।  परीक्षाएं स्तगित होने के बाद अब छात्रों को नई परीक्षा तिथि का इंतजार है। अभी तक बोर्ड ने दसवीं की परीक्षाओं को रद्द करने का भी फैसला नहीं लिया है।

इससे पहले 15 अप्रैल को जारी आदेश में कहा गया था कि यूपी बोर्ड की तारीखों पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। यूपी डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा था कि कोरोना पीक का आकलन समय-समय पर किया जा रहा है। हमारे 19 अधिकारी जो बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित हैं, इनमें से 17 अधिकारी संक्रमित हैं। यह स्थिति चिंताजनक है।

यही नहीं शिक्षकों की चिंता यह है कि ज्यादातर छात्रों ने पढ़ाई बंद कर दी है और शिक्षकों से संपर्क तोड़ दिया है। शिक्षकों का कहना है कि छात्र पढ़ाई बंद न करें। रिवीजन करते रहें। आपको बता दें कि हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं एक साथ 8 मई से शुरू होनी थीं। 10वीं की परीक्षा 12 कार्य दिवसों में सम्पन्न होकर 25 मई को समाप्त होनी थी जबकि 12वीं की परीक्षा 15 कार्य दिवसों में सम्पन्न होकर 28 मई को समाप्त होनी थी। लेकिन अब बोर्ड हालात की समीक्षा करने के बाद नया टाइम टेबल जारी करेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr