Featured

Type Here to Get Search Results !

क्या जारी हो गई हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की डेट शीट? जानें सच्चाई

0

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 20 मई तक के लिए स्थगित की गई है। प्रदेश के 56 लाख स्टूडेंट्स को अब परीक्षा की नई तारीख का इंतजार है। इसी बीच व्हाट्सएप पर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की फर्जी डेट शीट वायरल हो रही है।

वायरल हो रहे इस मैसेज के अनुसार यूपी बोर्ड द्वारा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया। यह परीक्षाएं कोविड-19 के नियमों को ध्यान में रखते हुए 5 जून से 25 जून के बीच कराई जाएंगी। यह मैसेज एक फेक पीडीएफ के साथ वायरल हो रहा है। तेजी से वायरल हो रहे इस मैसेज को यूपी बोर्ड के सचिव ने पूरी तरह खारिज कर दिया। यूपी बोर्ड सचिव दिव्य कांत शुक्ला का कहना है कि अभी परीक्षा कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है, व्हाट्सअप पर फर्जी मैसेज वायरल है।

कुछ दिन पहले यूपी के डिप्टी सीएम भी कह चुके हैं कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार 20 मई के बाद निर्णय करेगी। उन्होंने कहा था कि राज्य में कोरोना के संक्रमण के मामलों की 20 मई के बाद समीक्षा की जाएगी और उसके बाद ही परीक्षा की तारीखों पर कोई फैसला लिया जाएगा। अगर हालात नियंत्रण में होंगे तो परीक्षा की तारीखों को ऐलान किया जाएगा।

आपको बता दें कि हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं एक साथ 8 मई से शुरू होनी थीं। 10वीं की परीक्षा 12 कार्य दिवसों में सम्पन्न होकर 25 मई को समाप्त होनी थी जबकि 12वीं की परीक्षा 15 कार्य दिवसों में सम्पन्न होकर 28 मई को समाप्त होनी थी। लेकिन कोरोना के कहर के कराण इसे स्थगित कर दिया गया था। अब बोर्ड हालात की समीक्षा करने के बाद नया टाइम टेबल जारी करेगा।

56 लाख विद्यार्थियों को है परीक्षा कार्यक्रम का इंतजार

बोर्ड परीक्षा के 56 लाख विद्यार्थियों को परीक्षा शेड्यूल का इंतजार है। बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए इस बार 56 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है, जिसमें 10 वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए 29,94,312 और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए 26,09,501 विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad