Featured

Type Here to Get Search Results !

रविवार को बिसौरी गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर किया गया सील

0

सदर विकास खंड के बिसौरी गांव को कंटेनमेंट घोषित कर रविवार को सील कर दिया गया है। गांव के प्रमुख मार्गों पर बांस-बल्ली लगाकर लोगों की आवाजाही को रोक दिया गया है। कारण कि गांव में पिछले एक माह में कोविड संक्रमण व अन्य बीमारी के कारण 17 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अभी भी 27 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इससे यह गांव भाजपा जिलाध्यक्ष का होने के कारण प्रशासनिक अमले में खलबली मची हुई है।

सदर ब्लाक क्षेत्र के बिसौरी गांव में हाल के दिनों में कोरोना के कई मामले सामने आए हैं। आलम यह है कि पिछले एक महीने में गांव में कोरोना व अन्य बीमारी के चलते 17 लोगों की जान चली गई है। वहीं 24 अप्रैल से 6 मई तक 27 लोग संक्रमित पाए गए हैं। अभी भी संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया है। इसे देखते हुए गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही बाहरी लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए गांव के सभी रास्तों पर बांस-बल्ली लगाकर बकाएदे बैरिकेडिंग कर 9दिया गया है। 

इसको लेकर रविवार को एडीओ पंचायत ब्रजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में ब्लाक कर्मी पूरे दिन लगे रहे। इसके अलावा गांव में साफ-सफाई और सेनेटाइजेशन का कार्य भी किया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार सर्वे कर संक्रमितों की पहचान कर जांच करा रही है। साथ ही दवाओं का किट भी बांटा जा रहा है। साथ ही ग्रामीणों से कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करने व घरों में ही रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम किया जा सकें।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad