Featured

Type Here to Get Search Results !

लॉक डाउन को लेकर छाया रहा सियापा, कोरोना से सहमे हैं ग्रामीण

0

कोरोना महामारी के चलते पूरे प्रदेश में लाक डाउन लगा हुआ है। वहीं ग्रामीणों में कोरोना का भय पूरी तरह से बना हुआ है। सुरहां गांव की गलियां पूरी तरह सूनी पड़ी रहीं। दहशत के साये में ग्रामीण जी रहे हैं। वहीं सतरामगंज बाजार सहित गांव में भी कोरोना के भय साफ नजर आया। पूरे बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। कोरोना महामारी से सभी भयभीत हैं। इसके चलते गांव में हर तरह विराना छाया हुआ है। गलियां सूनी पड़ गयी हैं। लोग कोरोना महामारी के भय से घरों से बहुत ही कम निकल रहे हैं। वहीं गाइडलाइन का भी पालन किया जा रहा है। पुलिस भी लगातार क्षेत्र में चक्रमण कर रही है और लोगों को चेतावनी भी दी जा रही है कि वह इसके प्रति ज्यादा से ज्यादा एहतियात बरतें।

नहीं कराय जा रहा सेनेटाइजशेन का कार्य

बहादुरगंज: जहां पूरे देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है, वहीं इसे देखते हुए नगर प्रशासन की तरफ से साफ-सफाई व सैनेटाइजेशन की व्यवस्था की जा रही है। अब तक बहादुरगंज आदर्श नगर पंचायत में नगर प्रशासन ने ना ही सड़कों व मुहल्ले की गलियों में सैनेटाइजेशन की व्यवस्था को जरूरी समझा है और ना ही कहीं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव ही कराया जा रहा है। नगर पंचायत के अधिकारी नगर में सैनेटाइज व छिड़काव की जरूरत को महसूस नहीं कर रहे हैं। वह चुप्पी साधे हुए हैं। जहां लोगों को जान का खतरा बना हुआ है, वहीं नगर प्रशासन बेपरवाह बने हुए हैं।

सामाजिक दूरी बनाकर की गयी खरीदारी

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के प्रकोप के कारण सरकार द्वारा निर्देशानुसार लॉकडाउन को लेकर रविवार को सरकार के निर्देशानुसार लॉक डाउन का लोग पालन किए। इसी क्रम में रविवार की सुबह से ही कस्बा के बाजारों पुरानीगंज बाजार, छावनी बाजार, पुरानी सब्जी मंडी बाजार, सदर बाजार, नई सब्जी मंडी बाजार, बस स्टैंड बाजार, मुहल्ले व गलियों में सन्नाटा रहा। कस्बा क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्रों में लोग सड़कों पर दिखाई नहीं दिये। किराने की दुकानों पर शोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोगों ने सामानों की खरीदारी की। मेडिकल की दुकानें खुली रहीं। लोग इस उमस भरी गर्मी में सरकार के आदेशों का पालन करते दिखाई दिए। चारों तरफ सन्नाटा छाया रहा। चौकी इंचार्ज सुनील कुमार दुबे अपने हमराहियों के साथ पूरे नगर क्षेत्र में सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग व साफ-सफाई के बारे में जागरूक करते दिखे।

रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया का किया निरीक्षण

दिलदारनगर: कोरोना को ध्यान में रखते हुए स्थानीय स्टेशन पर रेलवे सुरक्षाबल के निरीक्षक प्रभारी राकेश कुमार द्वारा जवानों के साथ भ्रमण कर जवानों के साथ स्टेशन, आरक्षण केंद्र, प्लेटफार्म व सर्कुलेटिंग एरिया का जायजा लेने के बाद यात्रियों को कोविड- 19 वायरस संक्रमण से बचाव के लिए बताया। इसके बाद ट्रेन से दूसरे प्रदेश आने वाले यात्रियों को स्टेशन पर हो रहे एंटीजन किट व थर्मल चेक कराने का आह्वान करते हुए सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराते हुए बार-बार साबुन से हाथ धोयें, अलकोहल, हैण्डवास का इस्तेमाल करेने के लिए बताया। इसके अलावा ही नाक, आंख, मुंह न छूयें यदि बुखार, खांसी, सांस लेने में परेशानी है, तो तत्काल डाक्टर को दिखायें का आह्वान किया गया।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad