Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर: श्मशान घाटों पर चस्पा होगा लकड़ी का रेट लिस्ट

जिलाधिकारी एमपी सिंह और एसपी डा. ओपी सिंह ने गुरुवार को जमानियां, गहमर, बारा व बिहार बार्डर का निरीक्षण किया। उन्होंने श्मशान घाटों पर स्थानीय प्रशासन को लकड़ी का रेट लिस्ट चस्पा करने के साथ ही निर्देश दिया कि गरीब परिवार को सरकार की ओर से दी जाने वाली अंत्येष्टि राशि पांच हजार रुपये तत्काल प्रदान किया जाए, ताकि वह सम्मान पूर्व दाह संस्कार कर सकें। जमानियां नगर पालिका को निर्देशित किया की सरकार द्वारा अंत्येष्टि के लिए जारी निर्देशों से संबंधित बैनर पोस्टर को श्मशान घाट पर तत्काल लगाया जाए। पांच सौ से अधिक नहीं लेंगे डोम राजा

जमानियां: जिलाधिकारी ने श्मशान घाट के डोम राजा को सख्त चेतावनी दी कि शव दाह के लिए आए लोगों से 500 रुपये से ज्यादा नहीं लेना है। पुलिस अधीक्षक ने जमानियां कोतवाल रविद्र भूषण मौर्य को श्मशान घाट पर पुलिस कर्मियों की 24 घंटे की ड्यूटी लगाने का निर्देश दिया। चेताया कि इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी ने श्मशान घाट पर मौजूद लोगों से आह्वान किया कि वह अपने साथ लाए शवों का गंगा नदी में जल प्रवाह नहीं करें और सरकार द्वारा जारी अंत्येष्टि धनराशि के माध्यम से शवों का सम्मान पूर्वक अंतिम संस्कार करें जिससे कि कोरोना संक्रमण के फैलने पर अंकुश लगाया जा सके। तहसीलदार घनश्याम, कोतवाल रविद्र भूषण मौर्य आदि रहे।

कर्मनाशा पुल पर लगेगा स्लाइडिग बैरियर

भदौरा: डीएम-एसपी ने गहमर थाना क्षेत्र के गंगा घाट और यूपी-बिहार बार्डर का जायजा लिया। गंगा में शवों का प्रवाह न हो सके इसके लिए मातहतों को कड़ी हिदायत दी। एसपी ने बिहार बार्डर पर कर्मनाशा पुल के पास स्लाइडिग बैरियर लगाने के लिए सीओ जमानियां हितेंद्र कृष्ण और कोतवाल गहमर अनिल कुमार पांडेय को निर्देश दिया। कोरोना महामारी को देखते हुए इस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। जिलाधिकारी ने लोगों से आह्वान किया कि महामारी से पीड़ित मरीजों के लिए हर सुविधा जिला अस्पताल पर मौजूद है। एसपी ने निर्देशित किया कि यूपी-बिहार बार्डर पर कर्मनाशा पुल के पास तत्काल बैरियर लगाकर हर आने-जाने वालों की तलाशी शुरू करें। जमानियां विधायक सुनीता सिंह, एसडीएम सेवराई रमेश मौर्य, खंड विकास अधिकारी अरुण कुमार वर्मा आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr