Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में कोरोना संक्रमण से मृत 28 शिक्षकों और 4 लिपिकों की शासन को भेजी सूची

0

कोरोना संक्रमण की मार जिला बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों पर भी खूब पड़ी है। पिछले एक महीने में अब तक जिले के 28 शिक्षकों और चार लिपिकों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है। इससे विभाग स्तब्ध व भयभीत है। जिला बेसिक शिक्षा विभाग ने कोरोना से मृत हुए अपने 28 शिक्षकों और चार लिपिकों की सूची शासन को भेजी है, ताकि उस पर आगे की कार्रवाई की जा सके। उनके स्वजनों को मृतक आश्रित लाभांश दिलाने की कवायद शुरू कर दी गई है।

पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी करने वाले बहुत से कर्मचारी बीमार पड़ गए। कुछ तो मतदान से पहले ही प्रशिक्षण के दौरान कोरोना से ग्रसित हुए और अस्पताल पहुंच गए। इसमें काफी संख्या में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की भी थी। पिछले दिनों शासन ने विभागों से रिपोर्ट मांगी कि उनके कितने कर्मचारियों का पंचायत चुनाव के समय आन ड्यूटी निधन हुआ है। बेसिक शिक्षा विभाग में हालांकि आन ड्यूटी किसी की मौत नहीं हुई, कोरोना के चलते एक महीने में 28 शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की मौत हो गई। इसमें 25 शिक्षक, दो वरिष्ठ लिपिक व एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शामिल है। रिपोर्ट भेजने के बाद तीन और शिक्षक व एक लिपिक की कोरोना से मौत हो गई। बेसिक शिक्षा विभाग में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 32 पहुंच गई है। 

पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना से मरने वाले शिक्षकों व कर्मचारियों की शासन ने सूची मांगी थी। उसे भेज दिया गया है। हालांकि रिपोर्ट भेजने के बाद भी मरने वालों का सिलसिला लगा हुआ है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad