Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: गांवों तक पहुंचा कोरोना वायरस, जांच की व्यवस्था नहीं

0

कोरोना की दूसरी लहर गांवों में पहुंच गई है। जांच की कोई व्यवस्था नहीं है। अन्य प्रदेशों से आने वालों की वजह से संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। बीमार होने पर छिपाना और शारीरिक दूरी, मास्क जैसे नियमों का पालन न करना इसके मुख्य कारण हैं। क्षेत्र के गांवों में अभी तक कोरोना से कई मौत हो चुकी है, जिससे लोग दहशत में हैं। वही स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण इस क्षेत्र मे ग्रामीण क्षेत्रों में जांच की कोई व्यवस्था नहीं है। गांव-गांव संक्रमित मिलने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्थानीय लोगों के बचाव के लिए कोई तैयारी नहीं की जा रही है।

ग्रामीणों को संक्रमित व्यक्ति के बारे में जानकारी भी नहीं मिल रही है। जब तक इसकी जानकारी मिलती, तब तक कई संक्रमित हो चुके होते हैं। स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही के चलते ग्रामीण इलाकों में डर का माहौल बना हुआ है। लोगो का कहना है कि दूसरे प्रदेशों से सीधे लोग अपने गांव आ रहे हैं और न उनकी जांच हो रही है और न वे शारीरिक दूरी का ख्याल रख रहे हैं, जिसकी वजह से संक्रमण लगातार फैल रहा है। लोग बिना जांच के गावों में पहुंच रहे हैं और संक्रमण को फैलाते जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में जांच की व्यवस्था की जाए। कोरोना की चेन तोड़ने को पुलिस फैला रही जागरुकता

कोरोना वैश्विक महामारी की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इसका संक्रमण गांवों में अधिक हो रहा है। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए पुलिस लगातार जागरूकता अभियान चला रही है। सरकारी गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों से सख्ती के साथ भी निपट रही है। प्रभारी निरीक्षक गहमर अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि महामारी से बचने के लिए शारीरिक दूरी बनाकर रहना जरूरी है। जब तक चेन नही टूटेगा तब तक लोग बीमारी से ग्रसित होते रहेंगे। संयमित होकर चलने की जरूरत है। थाना क्षेत्र के भदौरा तिराहा, सतरामगंज बाजार, देवल, बारा आदि कई चौक चौराहों पर मास्क जांच किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad