Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

जिला पंचायत की दो सीटों पर आए परिणाम पर हार-जीत को लेकर विवाद

0

जिला पंचायत सदस्य पद के लिए दो सीटों पर आए परिणाम पर जीत-हार को लेकर विवाद हो गया। ऐसा मामला जखनियां प्रथम और रेवतीपुर द्वितीय के परिणाम में देखने को मिला। दोनों प्रत्याशी को अपने विजयी मानते हुए, जमकर जश्न मनाया और लोगों में मिठाई भी बांट दी, लेकिन राइफल क्लब में दूसरे प्रत्याशी विजयी घोषित किए गए तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। हालांकि प्रशासन के समझाने पर दोनों हारे हुए लोगों के समर्थक शांत हो गए।

रेवतीपुर द्वितीय से निर्दल उम्मीदवार कुश सिंह और सपा समर्थित प्रत्याशी मनीष पांडेय में कड़ी टक्कर थी। ब्लाक पर हुए गिनती के पश्चात कुश सिंह अपने को विजयी मान चुके थे। बुधवार को जब वह प्रमाणपत्र लेने पहुंचे तो यहां मनीष के विजयी होने की घोषणा की गई। इसपर विवाद हो गया। इसके बाद फिर से मिलान किया गया। करीब चार से पांच घंटे तक दोनों का मिलान किया गया। इसमें मनीष पांडेय 36 वोटों से विजयी रहे।

दुल्लहपुर : जखनियां प्रथम सीट से श्याम लाल यादव उर्फ टोपी तथा मुलायम सिंह यादव में कांटे की टक्कर थी। मुलायम सिंह यादव अपने को विजयी मानते हुए जश्न मनाने के साथ ही लोगों का अभिवादन भी शुरू कर दिया, जबकि जिला मुख्यालय पर श्यामलाल यादव को विजयी घोषित किया गया। इससे दोनों में काफी विवाद हो गया। आरओ किशोर कुमार सिंह ने बताया कि जिला पंचायत के जखनियां प्रथम सीट का कुछ हिस्सा बिरनो विकासखंड के अंतर्गत आता है। इसकी गिनती अभी बाकी थी। इसको जोड़ने पर श्यामलाल यादव के जीत की घोषणा कर उनको जीत का प्रमाण पत्र दिया गया, जबकि प्रत्याशी इसको लेकर प्रशासन पर तरह-तरह का आरोप लगा रहे हैं। 

मतगणना पूरी निष्पक्षता से की गई है। आरोप सरासर निराधार है। प्रत्याशियों के जीत की घोषणा जिला मुख्यालय से होनी थी। ब्लाकों पर मतों की गणना के पश्चात बिना घोषणा किए अपने लिस्ट के आधार पर प्रत्याशी अपनी विजय मान लिए। ऐसे मामले केवल दो ही जगहों से आए। फिलहाल दोनों मामलों का हल कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad