Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में 286 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, वायरस ने ली आठ लोगों की जान

0

जिले में जानलेवा कोरोना वायरस बेकाबू हो गया है। लोगों की सांसों पर वायरस ने कब्जा कर लिया है। हर रोज संक्रमितों की तादाद बढ़ती जा रही है। वहीं मौतों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार संक्रमित बढ़ रहे है जो चिता पैदा कर रहा है।

मंगलवार को कोरोना की दूसरी लहर में 286 मरीज संक्रमित हो गए है। वहीं आठ लोगों की जान वायरस ने ले ली है। वायरस का प्रकोप इतनी तेजी के साथ फैल रहा है कि अव्यवस्था फैल गई है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों सहित सर्दी, बुखार, जुखाम से ग्रसित मरीजो को चिंहित करने के लिए टीम गठित की गई है। यह टीम नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की सूची तैयार करने में जुटी हुई है। 

सूची के आधार पर कोरोना की जांच कराई जाती है। अब तक जिले में तीन लाख 96 हजार 832 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच कराई गई है। इसमें 16842 संक्रमित व तीन लाख 91 हजार 435 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। जिसमें 4983 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है, जबकि 11869 का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। वहीं 192 संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। मेडिकल टीम संक्रमित मरीज के परिजनों का सैंपल लेकर जांच के लिए वाराणसी भेज दिया है। हालांकि इनके संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित करने में सर्वे टीम जुटी हुई है। 

नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। ठीक कम हो रहे है और संक्रमित ज्यादा हो रहे है। 286 लोगों के संक्रमित होने पर अब 11869 जिले में एक्टिव केस हो है, उन्होंने अपील कि है स्वास्थ्य का ख्याल रखे। मौसमी सब्जी और फलों का सेवन करते रहे। हाईप्रोटिनयुक्त भोजन खाए। आयुर्वेद का काढ़ा भी इसमें कारगार साबित हो रहा है। वहीं भाप भी अधिक से अधिक लेते रहे। बीमार होने पर तुरंत अपनी जांच स्वास्थ्य केंद्रों पर कराए। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए बिना कार्य के घर से न निकले।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad