Featured

Type Here to Get Search Results !

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतगणना स्थल के बाहर नियमों का होता रहा उल्लंघन

0

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रविवार की सुबह शुरू हुई मतगणना दूसरे दिन सोमवार की देर शाम तक जारी रही। इस बीच मतगणना का परिणाम जानने के लिए प्रत्याशियों के समर्थकों ने कोविड प्रोटोकाल की जमकर धज्जियां उड़ायी। पुलिस प्रशासन के सामने ही सुबह से लेकर देर शाम तक हजारों की संख्या में प्रत्याशियों के समर्थक जुटे रहे। जबकि प्रोटोकाल के अनुसार मतगणना के बाहर किसी के रूकने की इजाजत नहीं थी। सोमवार को भी प्रत्येक सभी ब्लाकों में मतगणना स्थल के बाहर हजारों की संख्या में प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ जुटी रही। इनके चेहरे पर मास्क तो रहा, लेकिन शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने के चलते कोविड प्रोटोकाल की जमकर धज्जियां उड़ायी गयी।

मऊ। परदहां ब्लाक में हुए पंचायत चुनाव की मतगणना मुख्यालय स्थित डीसीएसके पीजी कालेज में रविवार की सुबह आठ बजे से शुरू हुई। जो सोमवार को दूसरे दिन भी जारी रही। इस बीच मतगणना शुरू होने से पहले ही प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ दूसरे दिन जमे रहे। पुलिस प्रशासन जगह-जगह बैरिकेडिंग करते हुए लोगों को मतगणना स्थल के बाहर ही रोक रखा था। इसके बावजूद जीवन राम छात्रावास का मैदान समर्थकों की भीड़ के चलते खचाखच भरा रहा। इस बीच तीखी धूप में समर्थकों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। बाजार बंद होने के चलते चाय पानी के लिए परेशान दिखे।

मुहम्मदाबाद गोहना के पब्लिक महिला शहर डिग्री कालेज बरामदपुर में रविवार की सुबह नौ बजे के बाद काउंटिंग शुरू की गयी थी, जो सोमवार की देर शाम तक जारी रही। लेकिन इस बीच प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा कोविड प्रोटोकाल की जमकर धज्जियां उड़ायी गयी। प्रत्याशी के समर्थक सुबह मतगणना से पूर्व ही परिसर में जमा हो गये थे। इस बीच पुलिस प्रशासन द्वारा एक-एक कर एजेंटों को अंदर भेजा गया। इसके बावजदू प्रत्येक गांवों से आये उत्साहित समर्थकों के चलते मतगणना स्थल के बाहर हजारों की संख्या में लोग जमा रहे, जिसके चलते कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह से धज्जियां उड़ती रहीं।

मधुबन के आरडी पब्लिक स्कूल मधुबन में मतगणना के दौरान समर्थकों की भीड़ दूसरे दिन भी मतगणना स्थल के बाहर जमी रही। इस दौरान कोविड प्रोटोकाल की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। पेड़ की छांव में बने चबूतरे पर बैठकर अपने प्रत्याशी के परिणाम जानने के लिए परेशान दिशे। वहीं शासन द्वारा लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने का निर्देश दिया गया था। लेकिन पुलिस प्रशासन के ढुलमुल रवैये के चलते प्रत्याशियों के समर्थकों में संक्रमण को लेकर तनिक भी भय नहीं दिखा और मतगणना स्थल के बाहर सैकड़ों की संख्या में जुटकर अपने प्रत्याशी के रिजल्ट को जानने के लिए उत्साहित रहे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad