Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थामने को बाजार 'लॉक', शटर 'डाउन'

0

कोरोना से बेकाबू होते हालात को ध्यान में रखते हुए सरकार ने सप्ताहांत लॉकडाउन एक दिन और बढ़ा दिया है। अब प्रदेश में शुक्रवार शाम आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक बंदी रहेगी। बता दें कि पहले जारी किए गए आदेश के मुताबिक शनिवार और रविवार लॉकडाउन लागू रहेगा। शुक्रवार की रात आठ बजते ही 83 घंटे का लॉकडाउन शुरू हो गया, जिसके बाद चौराहों पर पुलिस अधिकारी उतर गए। शुक्रवार से मंगलवार सुबह तक लॉकडाउन को लेकर शनिवार सुबह से सख्ती रही, साप्ताहिक बंदी में बाजार, प्रतिष्ठान सभी बंद रहे। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लोग लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का प्रयास रहा लेकिन वह मिला जुला रहा।

कोरोना का संक्रमण रोकने और उसकी चैन तोड़ने के लिए गाजीपुर में रविवार को बाजार लॉक और शटर डाउन रहे। गाजीपुर में रविवार साप्ताहिक बंदी के 83 घंटे के कोरोना कर्फ्यू (लॉकडाउन) के हालात दिखे। शहर से लेकर देहात तक बाजार बंद रहे और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने इस लॉकडाउन पीरियड में कड़ी सुरक्षा के बीच इमरजेंसी सेवाओं के लिए पुख्ता इंतजाम किए। इसके अलावा बिना मास्क सड़क पर घूमते लोगों पर भी कार्रवाई की। फार्मास्युटिकल्स, दवा, सेनिटाइजर के लिए अनुमति रही और स्वास्थ्य कर्मचारियों को आने-जाने की भी छूट मिली।

गाजीपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जिले में तेजी से बढ़ रही है। इसको देखते हुए कर्फ्यू जैसे हालात रहे और रविवार को लॉकडाउन काफी हद तक सफल रहा। इससे शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों पर सियापा छाया रहा। हालांकि पुलिस द्वारा अधिक कड़ाई न किए जाने से मार्गों पर कुछ चारपहिया, बाइक के साथ ही नाममात्र के पैदल घूमते हुए लोग नजर आए, लेकिन अधिकांश लोग इस खतरनाक बीमारी से सुरक्षा के मद्देनजर घरों में ही कैद रहे। रविवार को शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों पर सन्नाटा फैला रहा। मार्गों पर वहीं लोग आवागमन करते दिखाई दिए।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad