Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जिले में लाकडाउन के बाद भी सड़कों पर लोग, कैसे कम होगा वायरस का प्रकोप

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन लोग सावधानी नहीं बरत रहे है। बाजारों में लोग बिना मास्क पहने हीं घूम रहे है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शासन की ओर से लाकडाउन किया गया है, लेकिन लोग लाकडाउन में भी सड़कों पर घूम रहे है। अब तो बाजारों के हालत भी खतरनाक होते जा रहे है। लोगों की इस कदर भीड़ पहुंच रही है कि लग ही नहीं रहा है कि सरकार का लाकडाउन चल रहा है। लापरवाही की सभी हदे पार हो रही है। सावधानियां कोई नहीं बरत रहा है। जबकि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की सलाह दिया जा रहा है।

नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शासन के निर्देश पर लाकडाउन लगाया गया है, जिला प्रशासन लाकडाउन का पालन करने के लिए लोगों से अपील भी कर रहीं है। लेकिन लोगों की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी नहीं बरती जा रहीं है। शासन की ओर से लाकडाउन इस लिए लगाया कि कोरोना का संक्रमण कम हो जाए, लेकिन बाजारों में इसका उलट हो रहा है। यहां लाकडाउन में कोरोना का वायरस फैलने का पूरा खतरा बना हुआ है। क्योंकि लोग घरों में न रूककर सड़कों पर घूम रहे है। बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। दुकान भले ही न खुल रही है, लेकिन सामान लोगों को हर तरह का मिल रहा है। 


ये भी पढ़ें: हॉट-स्पॉट एरिया में गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाये : DM


खुली सड़कों पर युवक बाइक दौड़ते हुए घूम रहे है। कोई साइकिल से रोड पर मस्ती कर रहा है तो कोई पैदल ही। इस तरह की बेफिक्री परिवार तक कोरोना का वायरस पहुंचने में कारगर साबित हो रही है। उन लोगों को समझना चाहिए की बच्चों को घर में रोक, लेकिन कोई समझदारी नहीं दिखा रहा है। ऐसे लापरवाह लोगों को समझाने में प्रशासन भी विफल साबित हो रहा है। जब तक सख्ती से कार्रवाई नहीं होगी तब तक लोग घरों में नहीं रूकेंगे। जो भी लापरवाही बरते नजर आए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होती रहे तो लोग कोरोना से सुरक्षित रह सके। 

सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने बताया कि लापरवाही कोरोना को बढ़ा रही है। सावधानियों से ही वायरस पर काबू पाया जा सकता है। लोगों से बस इतनी अपील है कि घर में रहे और सुरक्षित रहे। कोरोना का संक्रमण तेजी से जिले में फैल रहा है। वहीं नगर के चौराहा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए है, जो लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की अपील कर रहें है, वहीं बिना मास्क पहने घूमने वाले लोगों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr