Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर: मानकविहीन सड़क निर्माण कार्य को लोगों ने रुकवाया

शहर के पूर्वी छोर पर स्थित खुदाईपुरा से लोटनइमली मुहल्लें को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य घटिया व मानकविहीन होने पर स्थानीय लोगों ने कड़ा विरोध जताते हुए इसे रुकवा दिया। साथ ही इस बात पर अड़ गये कि सही मानक से सड़क का निर्माण नहीं किया जायेगा, तब तक इसे नहीं बनने दिया जायेगा। इसके विरोध में स्थानीय लोगों के अलावा कुछ राजनीतिक दलों के लोग भी शामिल रहे, जो इस घटिया निर्माण कार्य का जमकर विरोध जताते रहे। फिर सभी ने इस विभाग के जेई व एक्सईएन को सूचित किया, जहां उन्होंने तत्काल कार्य को रुकवाने का निर्देश दिया। साथ ही लोगों को आश्वस्त किया कि सड़क निर्माण का कार्य मानक के अनुरूप ही कराया जायेगा।

शहर के खुदाईपुरा से लोटनइमली को जाने वाली सड़क वर्षों से खराब पड़ी थी। इसका निर्माण के लिए कई बार लोगों ने प्रार्थना पत्र दिया था। फिर इस सड़क पर सीवर पाइप बिछने का कार्य शुरू कर दिया गया था। इसके बाद अब कार्यदायी संस्था जल निगम की ओर से इसपर सड़क का निर्माण कार्य कराया जाने लगा था। जब स्थानीय लोगों ने सड़क का निर्माण कार्य देखा, तो पूरी तरह आग बबूला हो गये। क्योंकि वर्षों बाद बनायी जा रही सड़क की पूरी तरह से मानक की अनदेखी की जा रही थी। 

यही नहीं इसमें घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसकी सूचना जब यहां के पूर्व सभासद आशुतोष गुप्ता को मिली तो वह स्थानीय लोगों के साथ सभी मौके पर पहुंचकर हंगामा करने लगे और तत्काल प्रभाव से इस कार्य को सभी ने मिलकर रुकवा दिया। इस जिद पर अड़ गये कि घटिया निर्माण व मानकविहीन सड़क का निर्माण कार्य नहीं होने दिया जायेगा। तुरंत इसकी जानकारी संबंधित विभाग के जेई व एक्सईएन को टेलीफोन के माध्यम से दी गयी।

जब उन्हें भी यह जानकारी मिली कि निर्माण कार्य में मानक का कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा है, तब उन्होंने तत्काल कार्य को रुकवाने के लिए निर्देश दिया। इसपर उन्होंने कहा कि उच्च गुणवत्ता व निर्धारित मानक के अनुरूप ही अब सड़क का निर्माण कराया जायेगा। तभी कार्य शुरू होगा, जब मानक को पूरा किया जायेगा। विरोध जताने वालोंमें प्रमुख रूप से सभासद विनोद कुशवाहा, धर्मेंद्र, बाबूलाल, रामजी, धीरज, राजू, श्यामू बिंद, नीरज कुमार, अरशद, महेन्द्र बिंद, धीरज, सकलदीप सहित स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr