Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में पंचायत की मतगणना का आगाज, 400 प्रधानों की जीत घोषित

गाजीपुर में रविवार को सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत चुनाव की मतगणना का आगाज हुआ। 16 विकास खंडों में सुबह मतगणना अभिकर्ताओं को कोरोना जांच के बाद प्रवेश दिया गया। 583 टेबलों पर प्रधान के पदों की मतगणना शुरू हुई। सदर क्षेत्र में डीएम और अन्य विकास खंडो तैनात अधिकारियों की मौजूदगी में मतपत्र स्ट्रांग रूम से टेबल पर लाए गए। प्रत्याशियों और एजेंटों के साथ ही बड़ी संख्या में समर्थकों के भी मतदान केंद्रों पर पहुंचने से अधिकारियों की सांसत बढ़ गई। एनाउंसमेंट कर उन्हें वापस जाने की अपील अधिकारी करते रहे। 

रविवार को मतपेटिकाओं में बंद 21,643 प्रत्याशियों का राजनीतिक भविष्य देर रात तक तय हो जाएगा। 1235 प्रधान के पदों पर 4898 , ग्राम पंचायत सदस्य 4378, बीडीसी सदस्य 1679 पदों पर 7785 और जिला पंचायत के 67 सदस्य के पद पर 982 किस्मत आजमा रहे हैं। परिणाम खुलने के बाद देर रात तक जिले की चालीस फीसदी सीटों पर प्रधानों के जीत की घोषणा कर दी गई। इन सभी को जीत के बाद आरओ और एआरओ ने प्रमाण पत्र देकर जिम्मेदारी सौंपी। जिला पंचायत सदस्यों की सीटों पर परिणाम अभी पूरी तरह से घोषित नहीं हो सके, हालांकि 31 सीटों पर मतगणना का कार्य लगभग पूरा हो गया। तमाम कवायदों के बाद भी सुबह मतगणना देरी से शुरू हो सकी, जिसके चलते मतगणना टेबल पर निर्धारित चक्रानुक्रम भी बिगड़ गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि दो शिफ्टों में सुबह आठ से रात आठ बजे और फिर रात आठ से सुबह आठ बजे तक मतों की गिनती की जाएगी। विकास खण्ड सैदपुर मे 43, विकास खण्ड सादात में 37, विकास खण्ड जखनियॉ मे 38, विकास खण्ड मनिहारी में 39, विकास खण्ड रेवतीपुर में 34, विकास खण्ड भदौरा में 40, विकास खण्ड भावरकोल में 35 टेबल लगी है। वहीं सर्वाधिक विकास खण्ड जमानियॉ में 46, विकास खण्ड देवकली में 40, विकास खण्ड करण्डा में 23, विकास खण्ड सदर में 38, विकास खण्ड बिरनो में 27, विकास खण्ड मरदह में 31, विकास खण्ड कासिमाबाद में 41, विकास खण्ड मुहम्मदाबाद में 38, एवं विकास खण्ड बाराचवर में 33 मतगणना केन्द्र पर मतगणना टेबल पर मतगणना जारी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr