Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में 59 मिले नए कोरोना संक्रमित, दो मरीजों की गई जान

0

जिले में संक्रमित मरीजों के आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। रविवार को 59 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। वहीं दो मरीजों की मौत हो गई। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित करने व दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को चिंहित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीम गठित कर दी गई है। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित करने में सर्वे टीम जुटी हुई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव-गांव कैंप लगाकर करोना की जांच कराई जा रहीं है। संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है। वहीं कोरोना के लक्षण मिलने व बुखार, खांसी की दवां भी घर-घर आंगनबाड़ी व आशा कार्यकत्रिया दे रहीं है। संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरुरत है। अबतक पांच लाख आठ हजार 324 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई है, जिसमें चार लाख 70 हजार 214 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल संक्रमितों की संख्या 20867 हो गई है। जिसमें 893 मरीजों की चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है। 

जबकि 19733 मरीज अस्पताल से ठीक होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं तो इलाज के दौरान 241 लोगों की जान भी जा चुकी है। हालांकि इनके संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित करने में सर्वे टीम जुटी हुई है। एसीएमओ व नोडल डा. उमेश कुमार ने बताया कि 59 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को मास्क पहनने व उचित दूरी का पालन करने की सलाह दिया जा रहा है। संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरते।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad