Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जिला अस्पताल में 2143 लोगों ने लिया कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका

स्वास्थ्य विभाग की ओर से 76 केंद्रों पर कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से गठित टीम लगातार लोगों को जागरुक करने में जुटी है। कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से जनपद में फैल रहा है, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए विभाग की ओर से लगातार प्रयास किया जा रहा है। शुक्रवार 2143 लोगों को वैक्सीन लगाई गयी। कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने के बाद अब लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है। बुर्जग सहित 45 वर्ष से उपर के लोग कोरोना का टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे है। टीकाकरण के बाद भी स्वास्थ्यकर्मियों की ओर से लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की सलाह दी जा रहीं है। वहीं स्वास्थ्यकर्मी लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरुक भी कर रहें है।

जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल सहित अन्य केंद्रों पर टीकाकरण को लेकर विभाग अर्लट है। बुजुर्गों के टीका लगवाने और उसका कोई साइड इफेक्ट न दिखने से बुर्जर्गों सहित 45 साल के ऊपर के लोगों का हौसला बढ़ रहा है। लोग कोरोना का टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सुबह में हीं पहुंच रहें है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि कोरोना का टीकाकरण को लेकर बुजुर्गों में काफी उत्साह है। कोरोना का टीका लेने के लिए काफी संख्या में 60 वर्ष से ऊपर के लोग पहुंच रहे हैं। 

ये भी पढ़ें...

केद्रों पर टीका लगवाने पहुंचे लोगों ने कहा कि टीका लगने के बाद उन्हें अब कोई डर नहीं है। ना ही अन्य लोगों को भी इससे डरने की जरूरत है। कोरोना को हराने के लिए टीका लगाना जरूरी है। इसमें लोगों को बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना का वैक्सीन लेने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए टीम गठित कर दी गई है। विभाग की ओर से कोरोना का संक्रमण समाप्त करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। वहीं लोगों को कोरोना का टीका लेने के बाद सावधानी बरतने की सलाह दिया जा रहा है। 

नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि 76 केंद्रों पर 2143 लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगाया गया। टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है। जिले में कोरोना का संक्रमण से तेजी से फैल रहा है, इसे रोकने के लिए कोविड का वैक्सीन ले। वहीं इससे बचाव के लिए शासन की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करें। बिना कार्य के घरों से बाहर नहीं निकले। मास्क पहनें व उचित दूरी का पालन करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr