Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

जिले में थमने लगी है कोरोना संक्रमण की रफ्तार, गुरुवार सुबह मात्र 361 मरीज मिले

0

वाराणसी जिले में अब लग रहा है मानो कोरोना वायरस संक्रमण ने अपने पांव को सिकोड़ना शुरू कर दिया है। बुधवार की शाम से लेकर गुरुवार की सुबह 11 बजे तक मात्र 361 संक्रमित मरीज ही सामने आए हैं। जबकि इसके सापेक्ष 2500 सैंपल थे। इस लिहाज से करीब 14 प्रतिशत सैंपल ही पॉजिटिव मिले हैं। जिले में लगातार लोगों के ठीक होने के साथ ही सक्रिय मामलों में आ रही कमी की वजह से कोरोना वायरस का प्रसार थमने लगा है। 

वाराणसी जिले में इस समय मात्र 14201 संक्रमित मामले ही बचे हैं, जबकि ठीक होने की रफ्तार भी काफी उत्‍साह जनक है। हालांकि अब तक जिले में कोरोना वायरस से 616 लोग दम तोड़ चुके हैं। इस बीमारी को जिले में अब तक आधिकारिक रूप से 57145 लोग मात दे चुके हैं। जबकि 71962 लोग इस बीमारी से अब तक संक्रमित हो चुके हैं। अभी 5760 लोगों की जांच का परिणाम आना अभी शेष है। अमूमन इसमें उन्‍हीं लोगों के सैंपल हैं जो संक्रमित हो चु‍के हैं, यान‍ि के यह फालोअप सैंपल हैं। इस लिहाज से गुरुवार की शाम तक का परिणाम उत्‍साह जगाने वाला साबित हो सकता है। 

संक्रमण में आई कमी कोरोना के पीक से उतार की स्थिति बता रहा है। जबकि लॉकडाउन लगने के बाद से ही लगातार मामले में कमी देखी जा रही है। प्रशासन भी अब सक्रिय हो चले मामलों में कमी को देखने के बाद बाजार में लॉकडाउन में भी दोपहर तक छूट दे रहा है। दस मई के बाद लॉकडाउन के बढ़ने या उसमें छूट की स्थिति काफी हद तक मामलों में आई कमी पर निर्भर करेगा। 

गुरुवार से वाराणसी में सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक राशन, फल-सब्जी की दुकानें खुल सकेंगी। इस बाबत डीएम ने नए आदेश जारी किए हैं। इस दौरान दूध, सब्जी, ब्रेड, फल, बेकरी के सभी उत्पादों के आउटलेट, भोजन सामग्री की दुकानें, अनाज-गल्ले की रिटेल दुकानें, सब्जी मण्डी और फल मण्डी दोपहर एक बजे तक सोशल डिस्टेंसिंग के पालन तथा सेनेटाइजर एवं मास्क के प्रयोग की अनिवार्यता के साथ खोली जा सकेंगी। माना जा रहा है कि मामलों में आ रही कमी को देखते हुए राहत के लिए यह फैसला लिया गया है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad