Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

ऐसे कैसे कम होगा कोरोना? वाराणसी की तस्वीरें देख कर चौंक जाएंगे आप

यूपी में कोरोना का कोहराम मचा हुआ है। अस्पतालों में बेड खाली नहीं हैं। अगर बेड खाली हैं तो ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है। दूसरी लहर में कोरोना ने सीधे फेफड़ों पर हमला किया है। लोग एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल भाग रहे हैं। राजधानी लखनऊ के बाद वाराणसी की स्थिति भयावह बनी हुई है। इसके बाद भी लोग नहीं चेत रहे हैं।

वाराणसी की सबसे बड़ी मंडी विश्वेश्वरगंज में लोगों की भीड़ देखकर ऐसा लग रहा है जैसे कोरोना जैसी चीज ही नहीं हैं। आम दिनों की तरह भीड़ है। सड़क पर जाम लगा हुआ है। पुलिस प्रशासन के लोग भी आ जा रहे हैं लेकिन मजबूर हैं। कोई कुछ नहीं कर पा रहा है। कोरोना की चिंता न दुकानदारों में दिख रही है न ग्राहकों में दहशत नजर आ रही है। 

पिछले हफ्ते लगातार 1500 से 2000 मामले मिलने पर जिला प्रशासन ने यूपी सरकार से पहले ही लॉकडाउन लगा दिया था।व्यापारियों के अनुरोध पर ही ऐसा किया गया था। यूपी सरकार ने शनिवार से लॉकडाउन की घोषणा की लेकिन वाराणसी प्रशासन ने गुरुवार से ही लॉकडाउन लगा दिया था। लोगों की सुविधा के लिए सुबह किराना और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की इजाजत दी थी। इसी इजाजत का नतीजा है कि लोगों की भीड़ उमड़ रही है। विशेश्वरगंज के पूर्वांचल की सबसे बड़ी मंडी होने से लॉकडाउन में भी आसपास के जिलों से भी कारोबारी यहां खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। किराना के साथ ही गल्ला मंडी, दलहन तिलहन मंडी और गुड़हट्टा में भी भारी भीड़ दिखाई दी। 

गुरुवार सुबह 520 लोग मिले संक्रमित
वाराणसी में गुरुवार की शाम से लेकर शुक्रवार की सुबह 11 बजे तक आए परिणाम में 520 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके लिए 2875 सैंपल लिए गए थे। वहीं अब तक इस घातक बीमारी से 625 लोग दम तोड़ चुके हैं। जिले में इस समय कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 13826 हैं। वहीं 58546 लोग इस बीमारी को मात देकर पूरी तरह ठीक हो चु‍के हैं। जिले में आधिकारिक रूप से 72997 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं।

एयरपोर्ट पर 32 लोग संक्रमित
लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को 32 लोग कोविड संक्रमित पाए गए थे। इस लिस्ट में एएआइ, एयरलाइंस कर्मचारियों से लेकर एयरपोर्ट पर कार्यरत अन्य एजेंसियों के लोग शामिल रहे। एयरपोर्ट निदेशक आकाशदीप माथुर ने बताया कि विमानों और यात्रियों की संख्या में कमी के चलते अधिकारियों और कर्मचारियों को अलग-अलग शिफ्ट में रखा गया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr