Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जिले में गंगा नदी में अब तक मिले 72 शव, स्थानीय प्रशासन ने सभी का कराया अंतिम संस्कार

जिले में गंगा में शव मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। रविवार को भी जमानियां के दैत्रावीर बाबा बड़ेसर घाट पर दो, मुहम्मदाबाद के सुल्तानपुर घाट पर तीन और एक शव गहमर के नरवा घाट पर मिला। इससे प्रशासन में खलबली रही।

जमानियां : दोपहर बाद दैत्रावीर बाबा बड़ेसर घाट पर दो शव मिले। तहसीलदार घनश्याम ने नपा कर्मियों को बुलवाकर दोनों शवों का अंतिम संस्कार करवाया। वहीं शिवबदन दास (70) निवासी भरवलिया के शव का नि:शुल्क नपा की ओर से अंतिम संस्कार कराया गया।


मुहम्मदाबाद: थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गंगा घाट के आगे दोपहर में तीन सड़े-गले प्रवाहित शव मिलने पर पुलिस ने किनारे गड्ढा खोदवाकर उसमें दबवाया। प्रभारी निरीक्षक अशेषनाथ सिंह ने बताया कि पहले का शव में ईंट पत्थर बांधकर उसे जलप्रवाहित किया था। पानी कम होने पर कंकाल दिखाई देने पर उसको गड्ढा खोदकर अंतिम संस्कार करा दिया गया।

गहमर : स्थानीय गांव के समीप गंगा में रविवार की सुबह नरवाघाट पर एक तैरते शव को देखा गया। एसडीएम सेवराई को जानकारी होने के बाद अधिकारियों की टीम नरवाघाट पर पहुंची और गंगा नदी में नाव के सहारे सघन तलाशी की गई। प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि सभी घाटों पर पेट्रोलिंग की जा रही है।

आठ गांवों के गंगा घाट का पुलिस ने लिया जायजा

गंगा में शवों के जल प्रवाह पर रोक लगाए जाने के बाद से ही पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से चौकस हो गया है। जमानियां के नायब तहसीलदार चंद्रशेखर, सुहवल प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह मय पुलिस बल के साथ थाना क्षेत्र के गंगा किनारे स्थित मलसा, भगीरथपुर, गरूआमकसुदपुर, डुहियां, सरैयां, पटकनियां, युवराजपुर, सुजानपुर में पेट्रोलिंग कर स्थिति का आकलन किया। साथ ही लोगों से नदी में शवों का जलप्रवाह न करने की अपील की। अंत्येष्टि स्थलों के डोम राजाओं को निर्देशित किया कि किसी के जलप्रवाह पर अविलंब पुलिस को सूचना दी जाए।

अब तक 72 शव मिले - 

गंगा में पिछले एक सप्ताह से गंगा में शवों के मिलने का क्रम जारी है। अब तक करीब 72 से अधिक मिले शव का प्रशासन द्वारा गड्ढा खोदवा दफन कराया गया है। गहमर में 10 मई को 23, बारा में छह, 14 मई को बारा में चार एवं रविवार को गहमर में एक शव मिला। वहीं करंडा के धरम्मपुर में 11 मई को करीब दो दर्जन से अधिक व चोचकपुर में रविवार को एक शव मिला। जमानियां में 13 मई को छह एवं शनिवार व रविवार को दो-दो शव मिले।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr