Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

बलुआ थाना क्षेत्र के मजिदहां में हाईटेंशन तार से गेहूं की फसल राख, ट्रैक्टर चालक झुलसा

0

बलुआ थाना क्षेत्र के मजिदहां में थ्रेसिंग करते समय ट्रैक्टर चालक 28 वर्षीय रविंद्र यादव 11 हजार बोल्ट की हाईटेंशन तार की जद में आने से गंभीर रूप से झुलसा गया। ट्रैक्टर समेत लगभग चार बीघा गेहूं की फसल भी जलकर राख हो गई। हादसे के बाद ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पीपी मीणा ने घटनास्थल का मुआयना करते हुए विभागीय अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। हर हाल में रात तक बिजली दुर्व्यवस्था को दुरुस्त कराने और पीड़ितों को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। मौके पर सीओ श्रुति गुप्ता समेत पुलिस फोर्स तैनात रही।

पलिया गांव निवासी रविंद्र यादव मजिदहां गांव में खेत में ट्रैक्टर से थ्रेसिंग कर रहा था। खेत के ऊपर से हाईटेंशन तार काफी नीचे से गुजरी है। अचानक ट्रैक्टर की छतरी हाईटेंशन तार में फंस गया। इससे तेज आवाज के साथ चिंगारी गेहूं के खेत में गिरी। गेहूं की फसल धू धूकर जलने लगी। वहीं ट्रैक्टर चालक रविंद्र यादव झुलस गया। गांव के बच्चन विश्वकर्मा का 2 बीघा, जमुना सिंह का एक बीघा व शैलेंद्र सिंह का एक बीघा गेहूं जल गया। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चहनियां-चंदौली मार्ग पर लकड़ी का बोटा रखकर चक्काजाम कर दिया। 

सकलडीहा तहसीलदार डॉ वंदना मिश्रा व सीओ श्रुति गुप्ता ने ग्रामीणों को समझाने का का प्रयास किया, लेकिन अपनी मांग पर अड़े रहे। वहीं निवर्तमान प्रधान प्रतिनिधि बब्बू सिंह ने आरोप लगाया कि कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को तार दुरुस्त कराने को प्रार्थना पत्र दिया गया। मौके पर पहुचे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बिजली विभाग के किसी भी अधिकारी व कर्मचारी के नहीं पहुंचने पर एसडीओ को कड़ी फटकार लगायी। तत्काल नया खंभा लगवाने व तार को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। चेताया कि लापरवाही पर जेई व विभागीय कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाबजूद कोई पहल नहीं की गई। इस मौके पर बलुआ एसओ उदय प्रताप सिंह, धीना एसओ अतुल प्रजापति समेत पुलिस फोर्स मौजूद रही।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad