Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

करीमुद्दीनपुर: सराय ग्राम पंचायत अंतर्गत शेख अलीपुर में अवैध खनन से ग्रामीणों में रोष

0

करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के भट्ट सराय ग्राम पंचायत अंतर्गत शेख अलीपुर मौजा में स्थित जंगल तथा चारागाह व मानसपुर में स्थित चारागाह की जमीन पर अवैध खनन किए जाने से ग्रामीणों में आक्रोश है। इसे लेकर ग्रामीणों ने मुहम्मदाबाद तहसील प्रशासन को अवगत कराया, लेकिन इसे न रोके जाने पर ग्राम निवासी तारकेश्वर शर्मा ने मुख्यमंत्री शिकायत प्रकोष्ठ में ऑनलाइन शिकायत दर्ज करायी है।

मुख्यमंत्री शिकायत प्रकोष्ठ के पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराते हुए ग्रामीणों की तरफ से यह आरोप लगाया गया कि तहसील प्रशासन की मिलीभगत के चलते ग्राम सभा भट्ट सराय के शेख अलीपुर मौजा जंगल व चरागाह के रूप में संरक्षित भूमि है। इसपर अवैध ढंग से पोकलेन द्वारा खनन किया जा रहा है। इसके अलावा पादरिया ग्राम पंचायत अंतर्गत मौजा मानसपुर के आराजी नंबर 233 व 272 चारागाह की भूमि से भी अवैध खनन किया गया है। इस मामले को लेकर जब तहसील के अधिकारियों से संपर्क किया गया, तो उनके द्वारा इसे रोकने के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया। 

इसके चलते पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के ठेकेदार द्वारा इस संरक्षित भूमि के लगभग 40 बीघा जमीन पर 15 से 20 फुट मिट्टी का खनन कर लिया गया। इस खनन के चलते इस संरक्षित भूमि पर लगे लगभग 400 पौधों को नष्ट कर दिया गया। इसमें आम, महुआ, बाबुल, पीपल, जामुन आदि अनेक प्रकार के वृक्ष थे। ग्रामीणों की तरफ से गांव निवासी तारकेश्वर शर्मा ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री शिकायत प्रकोष्ठ के पोर्टल पर की है। इसमें यह मांग की गई है कि इस मामले की गंभीरता से जांच कराकर अवैध खनन पर रोक लगाई जाए।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad