Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से चलाया गया वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन

0

सम्पूर्ण भारतीय रेलवे के साथ-साथ पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मण्डल की ओर से कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में वाराणसी मंडल के रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार के निर्देशन में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एमएस नबियाल के नेतृत्व में मंडल चिकित्सालय की टीम द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से वाराणसी मंडल के मंडुवाडीह रेलवे से वाया औड़िहार, नन्दगंज, गाजीपुर, यूसुफपुर, बलिया, फेफना, इंदारा, मऊ, दुल्लहपुर व सादात वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन चलायी गयी। वैक्सीनेशन स्पेशल चलाकर रेल खण्ड व स्टेशनों पर कार्यरत लाइन व परिचालन से जुड़े कर्मचारियों तथा उनके परिजनों को उनके कार्यस्थल पर ही टीकाकरण किया गया। 

अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. आरआर सिंह के संयोजन में औड़िहार, नंदगंज, अंकुशपुर, गाजीपुर सिटी व यूसुफपुर में वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन में स्थापित मोबाइल ओपीडी में लाइन कर्मचारियों व उनके परिजनों का कोविड-19 टीकाकरण किया गया। कोविड वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन के माध्यम से चलाए गए टीकाकरण अभियान में डा. आशीष कुमार गुप्ता सहायक मंडल चिकित्साधिकारी, चन्द्रकला सिंह मुख्य नर्सिंग अधीक्षक, मेरी राजन जार्ज मुख्य नर्सिंग अधीक्षक, पवननाथ सिंह यादव नर्सिंग अधीक्षक व धर्मेन्द्र कुमार, स्वास्थ्य सहायक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। इस दौरान लाइन कर्मचारियों व उनके परिजनों को कोरोना की भयावहता के प्रति संज्ञान दिलाकर कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन के लिए जागरूक भी किया गया। 

मंडल रेल प्रबंधक वीके पंजियार ने बताया कि रेल परिचालन से जुड़े लाइन में कार्यरत विभिन्न विभगों के कर्मचारियों को भाग दौड़ से बचाने व सुविधा जनक तरीके से शतप्रतिशत कोविड टीकाकरण कराने के उद्देश्य से यह वैक्सीनेशन स्पेशल ट्रेन चलाई गई है। बताया कि इसके अतिरिक्त प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर जनसम्बोधन प्रणाली के माध्यम से कोरोना वायरस से बचाव के लिए रेल यात्रियों को सजग व जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही वीडियो संदेशों के माध्यम से तथा मंडुवाडीह स्टेशन पर बड़े वीडियो पैनलों के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने और इसे रोकने के प्रभावी संदेश प्रसारित किए जा रहे हैं। स्टेशन परिसर में जागरूकता संबंधी संदेशों को पोस्टरों के माध्यम से प्रदर्शित किया जा रहा है। यह जानकारी वाराणसी के जन सम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार ने दी है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad