Featured

Type Here to Get Search Results !

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला: ऑक्सीजन लेने हवाई जहाज से भेजे जाएंगे टैंकर

0

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना की चेन को तोड़ने और मरीजों को ऑक्सीजन की तत्काल सुविधा मुहैया कराने के लिये अब हवाई जहाज का प्रयोग करने का बड़ा निर्णय लिया है। शनिवार को मुख्यमंत्री ने आक्सीजन जल्द लाने के लिए बड़ा निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि एक हवाई जहाज़ से 2 ख़ाली टैंकर बोकारो पहुंचाए जाएंगे और वहां से भरे हुए टैंकर ट्रैन से लखनऊ आएंगे।

योगी सरकार ऑक्सीजन की कमी को नियंत्रित करने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस चला रही है। इसके माध्यम से बोकारो से लिक्विड ऑक्सीजन मंगवा रही है। पहली खेप लखनऊ पहुंच चुकी है। वहीं दूसरी खेप लाने लिए एक्सप्रेस रवाना हो गई है। इस बीच यूपी के लिए अब ऑक्सीजन एयरलिफ्ट कर पहुंचाने की तैयारी कोरोना से संक्रमित मरीजों व घरों में आइसोलेट मरीजों को काफी राहत देगी। उनको ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी। प्रदेश में आक्सीजन की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। 


पश्चिमी यूपी के लिये हिंडन से कराई जाएगी ऑक्सीजन एयरलिफ्ट

योगी सरकार ने पश्चिमी यूपी के लिए हिंडन से ऑक्सीजन एयरलिफ्ट कराने की व्यवस्था के कड़े निर्देश जारी किये हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि सरकार का उद्देश्य प्रत्येक व्यक्ति की जान बचाना है इसके लिये जो भी संभव प्रयास किये जा सकें उनको पूरी ईमानदारी के साथ किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन की मांग और आपूर्ति में संतुलन बनाने की आवश्यकता है। ऐसे में, ऑक्सीजन ऑडिट कराया जाए। जो लोग होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं, उन्हें आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन जरूर उपलब्ध कराया जाए। प्रदेश में कहीं भी ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 24 घंटों में प्रदेश में 23 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। 

स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में हर दिन हो रही यह वृद्धि अत्यन्त सुखद है। हम सभी अगर कोविड प्रोटोकाॅल को अमल में लाते हुए टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट के मंत्र को आत्मसात करें, तो कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में हमारी जीत सुनिश्चित है। सीएम ने कहा कि 01 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी प्रदेशवासियों का टीकाकरण किया जाना है। यह टीकाकरण नागरिकों के लिए पूर्णतः निःशुल्क होगा। इस संपूर्ण प्रक्रिया के सुचारु संचालन की कार्ययोजना वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में गठित कमेटी तैयार करेगी। समिति द्वारा वैक्सीन निर्माता कम्पनियों से संवाद स्थापित करते हुए वृहद टीकाकरण को सफल बनाने के लिए सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाए। इस कार्य में देरी न हो।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad