Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

पंचायत चुनाव 2021 जानिए, किस जिले में 15 सौ ग्राम प्रधान पद के लिए 15 हजार दावेदार

0

यूपी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रयागराज में दो दिन चले नामांकन में 40 हजार 649 प्रत्याशियों ने दावेदारी की है। इसमें प्रधान पद के 1540 पदों के लिए कुल 15 हजार 593 प्रत्याशी मैदान में आए हैं। वहीं जिला पंचायत सदस्य के 84 पदों के लिए दो दिनों में 1620 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। बीडीसी के लिए कुल 10 हजार 834 उम्मीदवार सामने आए हैं। ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए 12 हजार 632 ने दावेदारी की है।

अंतिम सूची जारी होने के बाद ग्राम पंचायत सदस्य के सात हजार 188 पदों पर किसी ने दावेदारी नहीं की है। ग्राम पंचायत सदस्य के लिए कुल 19 हजार 820 पद स्वीकृत हैं, इसके सापेक्ष दो दिनों में 12 हजार 632 लोगों ने दावेदारी की है। ऐसे में शेष पद रिक्त रहेंगे। प्रधान पद के लिए 15 हजार 593 लोगों ने दावेदारी की है। कुल 1540 पदों के सापेक्ष 100 से अधिक प्रत्याशी हर सीट पर उतारे गए हैं। वहीं बीडीसी के 2086 पदों के सापेक्ष 10 हजार 834 प्रत्याशी मैदान में हैं। ऐसे में प्रत्येक पद पर पांच से अधिक प्रत्याशी मैदान में आ रहे हैं। एडीएम सिटी एके कनौजिया ने बताया कि नामांकन के बाद यह सूची तैयार हुई है। नामांकन पत्रों की जांच सोमवार से की जाएगी।

सहारनपुर में शांतिपूर्वक हुआ नामांकन: 

सहारनपुर जिले में पंचायत चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हो गई। कलक्ट्रेट से लेकर ब्लॉक मुख्यालय पर भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा। एसएसपी और एसपी सिटी ने ब्लॉकों में जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।  एसएसपी डॉ. एस चनप्पा, एसपी सिटी राजेश कुमार व एसपी देहात अतुल शर्मा ने ब्लॉकों में जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके साथ ही अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रखने के निर्देश दिए थे। कलक्ट्रेट से लेकर ब्लॉक मुख्यालय पर बैरिकेडिंग की गई है। उम्मीदवारों के समर्थक व प्रस्तावक को ब्लॉक परिसर में प्रवेश दिया जा रहा था। वही उम्मीदवारों के समर्थकों की भीड़ को गेट से कुछ दूरी पर ही रोक दिया गया था। नामांकन की पूरी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरों में कैद की जा रही थी। नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण कराने को लेकर कई थानों की पुलिस व पीएसी को लगाया गया था। एसपी सिटी राजेश कुमार ने कहा कि नामांकन की प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हो गई। कही कोई विवाद की स्थिति उत्पन्न नही हुई।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad