Featured

Type Here to Get Search Results !

मंगलवार को अखिलेश यादव ने कराई कोरोना जांच, CM योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज

0

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपनी कोरोना जांच कराई। बताया जा रहा है कि वह हल्का बुखार महसूस कर रहे थे। उन्होंने रविवार को हरिद्वार में श्री पंचायती अखाड़ा निरंजनी पहुंचकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी से मुलाकात की थी। नरेंद्र गिरी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुलाकात के दौरान नरेंद्र गिरी ने अखिलेश को फूल माला पहनाकर और शॉल ओढ़ाकर आशीर्वाद प्रदान किया था। 

अखिलेश ने मंगलवार को कोरोना की जांच के बाद स्वास्थ्यकर्मी द्वारा सैंपल लेने की तस्वीर ट्विटर पर डाली और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना भी साधा। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना से जो हाहाकार मचा है उसके लिए भाजपा सरकार को जवाब देना होगा कि उसने कोरोना पर नियंत्रण पाने का झूठा ढिंढोरा क्यों पीटा? टीका, टेस्ट, डॉक्टर, बेड, एंबुलेंस की कमी; टेस्ट रिपोर्ट में देरी व दवाई की कालाबाज़ारी पर भाजपा सरकार चुप क्यों है? उन्होंने पूछा कि स्टार प्रचारक कहां हैं? 

प्रदेश में अब हर रोज 10 हजार से ऊपर कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। इस दौरान लोगों को अस्पतालों में बेड सहित अन्य सभी स्वास्थ्य सुविधाएं न मिलने की खबरें सामने आ रही हैं। सोमवार को नए मरीजों की संख्या में कुछ कमी तो आई, लेकिन संक्रमण से रिकॉर्ड 72 लोगों की मौत हो गई थी। कोरोना की दूसरी लहर में यह एक दिन में सबसे ज्यादा मौत है। इसी के साथ प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या सात लाख के पार हो गई। एक्टिव मरीजों की संख्या 81,576 है। अब तक 6,14,819 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक 9224 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को 13,685 संक्रमित मिले। एक दिन पहले रविवार को 15,353 मरीज मिले थे। 

कई जिलों में स्थिति बेकाबू
यूपी के कई जिलों में स्थिति बेकाबू हो गई है। लखनऊ में 3892 संक्रमित मिले। रविवार को 4444 संक्रमित मिले थे। इसके अलावा वाराणसी में 1417, प्रयागराज में 1295, कानपुर नगर में 716, गोरखपुर में 474, मेरठ में 336, झांसी में 267, गौतमबुद्ध नगर में 239, बलिया में 230 मरीज मिले। रविवार को 1.93 लाख नमूनों की जांच की गई, जबकि शनिवार को 2,03,780 नमूनों की जांच हुई थी।

लखनऊ में 21 की मौत
संक्रमण से सोमवार को लखनऊ में 21, प्रयागराज में 15, कानपुर नगर में 5, गोरखपुर में 3, मुजफ्फर नगर, बाराबंकी, अयोध्या, जौनपुर, शाहजहांपुर, रायबरेली, सोनभद्र, जालौन में 2-2, वाराणसी, गाजियाबाद, मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर, बलिया, गोंडा, फर्रुखाबाद, बांदा, पीलीभीत, अमेठी, एटा में एक-एक मरीज की मौत हो गई।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad