Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर में 1.18 लाख के जाली करेंसी संग 3 गिरफ्तार, अवैध असलहा व कारतूस भी हुआ बरामद

0

नंदगंज थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच टीम ने गुरुवार की रात चोचकपुर गांगी नदी पुलिया के पास तीन शातिर बदमाशों को एक लाख 18 हजार चार सौ रुपये के जारी करेंसी के साथ धर दबोचा। इनके पास से अवैध असलहा व कारतूस बरामद किया गया। यह तीनों काफी लंबे समय से नकली नोटों के अवैध कारोबार में संलिप्त थे। इसका राजफाश पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान की। यह नोट कहां से और कैसे लाते थे इसकी पड़ताल चल रही है।

उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए नंदगंज थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार राय रात करीब आठ बजे शादियाबाद मोड़ पर क्राइम ब्रांच प्रभारी विनीत राय के साथ अपराधियों के संबंध में बातचीत कर रहे थे। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि बाइक सवार तीन व्यक्ति चोचकपुर गांगी नदी पुलिया के रास्ते गाजीपुर की तरफ से आ रहे हैं। इनके पास भारी संख्या में जाली नोट हैं।

इस पर पुलिस टीम तत्काल चोचकपुर गांगी नदी पुलिया के पास पहुंच गई। बाइक सवार तीन लोग आते दिखाई दिए। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो वह बाइक घुमाकर भागना चाहे, लेकिन टीम ने घेरेबंदी कर दबोच लिया। पूछताछ में अपना नाम नंदगंज थाना क्षेत्र के किसोहरी निवासी छोटू यादव, चंदौली जिले के धानापुर निवासी बबलू राम और सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के शेखपुर निवासी नगीना राम बताया। एसपी ने बताया कि अभियुक्तों का संबंधित धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया गया।

बरामद किए गए इतने जाली नोट

तलाशी लेने पर तीनों के पास से 2000 रुपये के 23, 500 के 53, 200 के 78 नोट और 100 के 303 जाली नोट बरामद किए गए। कुल एक लाख 18 हजार 400 रुपये बरामद हुए। इसके अलावा 315 बोर का एक तमंचा और एक कारतूस और बाइक भी मिला।

गिरफ्तार करने वाली टीम में यह रहे शामिल

थानाध्यक्ष नंदगंज और क्राइम ब्रांच प्रभारी निरीक्षक के साथ उपनिरीक्षक सुरेंद्र नाथ सिंह, कृपेंद्र प्रताप सिंह, हेड कांस्टेबल धर्मदेव चौहान, क्राइम ब्रांच के हेड कांस्टेबल प्रेमशंकर सिंह, रामभवन, राम प्रसाद, विनय यादव, भाईलाल, कांस्टेबल चंदनमणि त्रिपाठी, आशुतोष, सर्विलांस सेल के कांस्टेबल विकास श्रीवास्तव, संजय रजावत, मनीष कुमार और विपिन कुमार।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad