Featured

Type Here to Get Search Results !

UP में 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव, सीएम योगी आदित्यनाथ बोले-विशेष अभियान चलेगा

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर यूपी में 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती से 14 अप्रैल को डा. भीमराव आंबेडकर जयंती तक कोरोना टीका उत्सव मनाया जाएगा। अधिकारी इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 80 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। रोजाना साढ़े तीन से चार लाख लोगों का औसतन टीकाकरण किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को प्रधानमंत्री के साथ कोविड-19 की स्थिति व कोरोना टीकाकरण प्रगति के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में यूपी ने देश-दुनिया के सामने बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। मार्च 2020 तक प्रदेश में कोविड-19 की जांच के लिए एक भी प्रयोगशाला नहीं थी। प्रदेश में आज 125 सरकारी और 104 निजी प्रयोगशालाओं में कोरोना की जांच हो रही है।

उन्होंने रोजाना दो लाख टेस्ट करने की क्षमता को अर्जित करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया। सीएम योगी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में यूपी सरकार कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रभावी प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार के सहयोग से प्रदेश में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने में मदद मिली है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का आभार जताया है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad