Featured

Type Here to Get Search Results !

पटना में रेलवे ने बढ़ाई सख्‍ती, स्‍टेशन परिसर में बिना मास्‍क मिले तो 500 रुपए जुर्माना

0

पूरे देश की तरह बिहार में भी कोरोना मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच पटना में रेलवे प्शासन ने सख्‍ती बरतते हुए कहा है कि स्‍टेशन परिसर में बिना मास्‍क पाए जाने पर 500 रुपए जुर्माना लगाया जायेगा। इसके लिए स्‍टेशन परिसर में मास्‍क चेकिंग का विशेष अभियान चलेगा। 

मास्‍क पर जुर्माने की ये जानकारी जीएम रेलवे ने दी। इसके साथ ही कोरोना नियंत्रण और सफर के दौरान सामने आने वाली किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए रेलवे ने हर दो सौ किलोमीटर पर एक स्‍टेशन पर सभी व्‍यवस्‍था करने का निर्देश दिया है। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ट्रेनों में सफर करें। रेलवे स्‍टेशन या कहीं भी मास्‍क जरूर पहने और सोशल डिस्‍टेसिंग का पालन करें। 

शहर में मास्‍क और सेनिटाइजर की जांच का विशेष अभियान
उधर, राजधानी पटना में जिला प्रशासन भी काफी सख्‍त हो गया है। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए मास्‍क और सेनिटाइजर की चेकिंग का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। कोरोना के बढते प्रकोप के मद्देनजर जिला प्रशासन ने साफ तौर पर यह निर्देश दिया है कि जिले के किसी भी दुकान में दुकानदार और ग्राहक बिना मास्क के पाए गए तो उस दुकान को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया जायेगा। इसके साथ ही यह भी हिदायत दी गई है की उनको अपने शॉप के बाहर बिना मास्क दुकान में प्रवेश वर्जित है का बोर्ड भी लगाना होगा। मास्क और सेनेटाइजर जांच के लिये बनाए गए धावा दल लगातार अभियान चला रहे हैं। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad