Featured

Type Here to Get Search Results !

UP में कोरोना की नई छलांग, 24 घंटे में रिकॉर्ड 38,055 नए पॉजिटिव मिले

0

पूरे देश में कोरोना हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है। यूपी में भी कोरोना दिन पर दिन नई छलांग लगा रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना ने यूपी में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। यूपी में कोरोना के 38055 नए पॉजिटिव मिले हैं। एक दिन में 223 संक्रमितों की मौत हुई है। इनमें सबसे ज्यादा 42 मौतें लखनऊ में हुई हैं। 24 घंटे में मिलने वाले संक्रमितों की अब तक सबसे बड़ी संख्या है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि शनिवार को 23 हजार 231 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 

प्रदेश में अब तक सात लाख 52 हजार 211 लोग ठीक हो चुके हैं। करीब 10959 संक्रमितों की यूपी में मौत हो चुकी है। कोरोना की जांच के सवाल पर उन्होंने कहा कि एक दिन पहले 225960 सैंपल्स की जांच की गई थी। अब तक प्रदेश में 39540989 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि सीएम योगी के निर्देश पर पूरे प्रदेश में संक्रमितों के इलाज के लिए ठोस कदम उठाए गए हैं। यूपी में अस्पतालों में ऑक्सीजन भी पहुंचाई जा रही है। यूपी सरकार की पहल पर केन्द्र सरकार यूपी को ऑक्सीजन उपलब्ध करवा रहा है।

यूपी में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं : नवनीत सहगल
कोरोना संक्रमण के चलते यूपी में हो रही मौतों को लेकर प्रदेश सरकार काफी चिंतित है। यूपी में ऑक्सीजन की कमी की खबरों को विराम देते हुए अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। प्रदेश में ऑक्सीजन के लिए नियंत्रण कक्ष खोला गया है। जिसके माध्यम से अस्पतालों को कब कहां, कितनी ऑक्सीजन जा रही है, इसकी निगरानी की जा रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि डॉक्टरा की ओर से दी गई दवा की पर्ची दिखाने पर ऑक्सीजन सिलेंडर दिया जाए ताकि होम आईसोलेशन में लोगों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad