Featured

Type Here to Get Search Results !

बिहार के सीवान जिले में दर्दनाक हादसा, पुआल के बने ढेर पर सो रही बच्ची जिन्दा जली

0

बिहार के सीवान जिले के हसनपुरा एमएच नगर थाना क्षेत्र के तेलकथु पंचायत के तेलकथू यादव टोला में सोमवार की दोपहर लगी आग से एक पांच वर्षीय बच्ची की जिन्दा जलने से मौत हो गयी। बच्ची ओमप्रकाश यादव की पुत्री गुड्डी कुमारी थी। 

घटना के संबंध में परिजनों का कहना था कि मकान के छत के ऊपर पुआल के बने ढ़ेर में झोपड़ी बना कर बच्ची खेल रही थी। इसी बीच नींद आने पर बच्ची वहीं सो गयी। इधर बिजली के शॉर्ट सर्किट से पुआल के ढ़ेर में आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। अफरातफरी के बीच आसपास के लोग व परिजन आग बुझाने में जुट गये। इस दौरान लोगों को यह नहीं पता था कि पुआल के ढ़ेर में बच्ची सोयी है। आग लगी पुआल को बुझाने के बाद लोग उसे छत से नीचे फेंक रहे थे। तभी देखा कि उसमें आग से झुलसी बच्ची गुड्डी कुमारी मृत पड़ी है। फिर क्या परिजनों में कोहराम मच गया। पूरे गांव के लोग दौड़ पड़े। 

मृत बच्ची दो बहन व एक भाई में दूसरे नंबर पर थी। बच्ची का पिता घरेलू पेंटिंग का कार्य कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। मां यह कहकर दहाड़ मार रो रही थी कि छत के उपर पुआल की झोपड़ी बनी थी, जहां गुड्डी बांस की सीढ़ी के सहारे छत पर चढ़कर कभी कभार वहीं खेलकर सो जाती थी। इधर घटना की जानकारी मिलते ही सीओ प्रभात कुमार व एसआई रामायण सोरेन ने घटनास्थल पहुंच गए। सीओ ने पीड़ित परिवार को आश्वासन देते हुए कहा कि उचित सरकारी मुआवजा दिया जायेगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad