Featured

Type Here to Get Search Results !

बीएचयू में कल से ओपीडी और इलेक्टिव ओटी बंद, टेली मेडिसीन से परामर्श ले सकेंगे मरीज़

0

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएचयू अस्पताल में मंगलवार से ओपीडी और इलेक्टिव ओटी पूरी तरह से बंद रहेगी। इस दौरान मरीज टेलीमेडिसीन के माध्यम से डाक्टरों से सलाह ले सकेंगे। टेली ओपीडी के लिए भी मरीजों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा। पंजीकरण के बाद मरीज का ब्योरा संबंधित विभाग में पहुंचेगा। इसके बाद विभाग के डाक्टर मरीज को फोन पर जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

चिकित्सा विज्ञान संस्थान काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में गठित कोविड केयर एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार 13 अप्रैल 2021 मंगलवार से सर सुन्दरलाल चिकित्सालय एवं ट्रामा सेन्टर में ओपीडी एवं इलेक्टिव ओटी पूरी तरह बंद रहेंगे। चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय सर सुन्दरलाल चिकित्सालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 13.04.2021 से मरीजों को परामर्श के लिए केवल टेली ओपीडी सेवाएं ही चालू रहेंगी। 

मरीजो को अपने मोबाइल नम्बर के माध्यम से काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की वेबसाइट  bhu.ac.in पर जाकर https://dexpertsystems.com/BHU  पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। पंजीकरण के बाद मरीज का ब्योरा संबंधित विभाग में पहुंचेगा। इसके बाद विभाग से चिकित्सक, मरीज द्वारा उपलब्ध कराए गए फोन नं पर सम्पर्क कर परामर्श देंगे। 

सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, रेडियोथेरेपी एवं रेडिएशन मेडिसीन (RT & RM) में फिजीकल ओपीडी कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ जारी रहेगी। इसके लिए मरीज को ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। टेली कंसल्टेशन के लिए प्रतिदिन जनरल स्पेश्यलिटी विभागों के लिए 50 एवं सुपर स्पेश्यलिटी विभागों के लिए 30 मरीज़ों का (फॉलोअप मरीज़ों को मिलाकर) पंजीकरण किया जा सकेगा। रविवार या अवकाश के दिन ये सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी।

यदि किसी मरीज को बुलाने की आवश्यकता है तो उसके लिए चिकित्सक द्वारा संबंधित मरीज को पहले से समय दिया जाएगा। किसी अन्य विभाग के लिए रेफर किए गए मरीज़ों को उस विभाग के लिए फिर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad