Featured

Type Here to Get Search Results !

पंचायत चुनाव: वोटरों को डराने-धमकाने पर होगी सख्त कार्रवाईः SP

0

पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष संपन्न कराने के दृष्टिगत पुलिस और प्रशासनिक टीमें मुस्तैद हैं। शहर से लेकर देहात तक पुलिस अधिकारी जनता और प्रत्याशियों से संवाद में जुटे हैं। वहीं जगह-जगह और ग्रामीण इलाकों में रूटमार्च कर पुलिस सुरक्षा का एहसास करा रही है। पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने शुक्रवार को जखनिया तहसील कभाकक्ष में प्रत्याशियों के साथ बैठक की, उन्होंने प्रत्याशियों को सख्त हिदायत दिया कि डरा-धमकाकर वोट मांगने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। चुनाव आयोग की गाइडलाइन से रूबरु कराया और आचार संहिता का पाठ पढ़ाया।

एसपी ने कहा कि आचार संहिता का हर हाल में पालन करें। यदि इसका उल्लंघन करते है तो आपके खिलाफ कार्रवाई होना तय है। किसी को भी नियम-कानून से खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जाएगी। उन्होंने अपील किया कि वोटरों को डराने-धमकाने या किसी प्रकार का प्रलोभन न दिया जाए। यदि ऐसी शिकायत मिलती है कि कोई प्रत्याशी वोट के लिए प्रलोभन दे रहा है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। कहा कि कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए प्रचार-प्रसार करे। किसी भी हाल में इसका उल्लंघन न करें। पुलिस अधीक्षक नगर गोपीनाथ सोनी ने संवेदनशील क्षेत्रों में भ्रमण किया। 

आम नागरिकों को आदर्श चुनाव आचार संहिता व प्रशासन द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करने का निर्देश दिया। एसपी सिटी ने सभी से स्वंत्रत एवं निर्भिक होकर अपने मतों का प्रयोग करने की अपील की। कहा कि यदि किसी प्रत्याशी की ओर से प्रलोभन या अवैध मादक पदार्थ शराब आदि बांटा जाता है। मतदाता को डरा धमा करके अपने पक्ष में मत देने के लिए बाध्य किया जाता है तो इसकी सूचना संबंधित थाने की पुलिस को दें। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखते हुए दोषी व्यक्ति के विरूद्ध तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रत्याशियों को आदर्श चुनाव आचार संहिता का अनुपालन करने हेतु निर्देश दिया गया । उल्लघंन करने की स्थिति उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी । प्रत्याशियों से बूथ पर साफ-सुथरी छवि वाले व्यक्ति को ही अपना एजेंट बनाने को कहा।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad