Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: बदलते मौसम से जिला अस्पताल में बढ़ रही मरीजों की संख्या

0

उमस भरी गर्मी और तपती हवा लोगों को बीमार करने लगी है। जिला अस्पताल सहित सीएचसी व पीएचसी पर डायरिया के साथ बुखार, पेट में दर्द और बेचैनी से शिकार लोग पहुंच रहें है। इसके अलावा आंखों व त्वचा से संबंधी बीमारियों के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में चिकित्सक दवाई से अधिक खानपान में सावधानी की बरतने की सलाह दे रहे हैं। जिला अस्पताल में इन दिनों ऐसे मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। औसतन प्रतिदिन सात सौ से नौ सौ की संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं।

जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मौसम बदलने के कारण बीमारियां भी बढ़ गई है। मौसमी बीमारियों से ग्रसित मरीज कोरोना संक्रमण से संक्रमित होने के डर के कारण कारण अस्पताल में इलाज कराने में भी डर रहे है। जिला अस्पताल में तैनात एसीएमओ डा. राजेश सिंह ने बताया कि मौसम के बदलने के साथ ही शरीर का तापमान भी बदलता है। ज्यादा देर धूप में रहने और उस दौरान खाने-पीने के चलते मौसमी बीमारी पैर पसार रही हैं। ऐसे में बच्चों का भी खास ख्याल रखने की जरूरत है।

मौसम में बदलाव होने पर सबसे अधिक परेशानी बच्चों व बुजुर्गों को होती है। बच्चों के शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम होती है। गर्मी में कई तरह के बैक्टीरिया पनप जाते हैं और बच्चों को डायरिया अपनी चपेट में ले लेता है। लोगों को धूप से आने के साथ ही पानी नहीं पीना चाहिए। खुले में बिक रही वस्तुओं के सेवन से भी परहेज करना चाहिए। वहीं बुर्जगों को धूप से बचना चाहिए।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad