Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जनपद के 76 स्वास्थ्य केंद्रों पर मनाया गया कोविड-19 टीका उत्सव

0

कोविड-19 टीका उत्सव का शुभारंभ रविवार को हुआ। यह उत्सव जनपद के 76 स्वास्थ्य केंद्रों पर मनाया जा रहा है। 45 साल से ऊपर के लोग इस उत्सव में अपना टीकाकरण करा कर इस ऐतिहासिक पल का गवाह बने। लोग सुबह से ही स्वास्थ्य केंद्रों पर टीका लगवाने पहुंचने लगे थे। हालांक रविवार होने की वजह से रोज की अपेक्षा कम टीकाकरण हुआ। कोरोना टीका उत्सव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भी एक पत्र आमजन के नाम लिखा गया है, जिसमें उन्होंने आमजन से इस उत्सव में सहभागिता निभाने और कोविड-19 से दो-दो हाथ करने की अपील की है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि कोविड-19 का टीका एक दिन पूर्व बहुत सारे स्वास्थ्य केंद्रों पर खत्म हो गया था। फिर भी विभाग अपने स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला बढ़ाता रहा। इस टीका उत्सव के शुरू होने से पूर्व जनपद को 15000 टीके का डोज मिल गया। इसका वितरण सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोल्ड चेन के माध्यम से करा दिया गया और यह उत्सव अपने तय समय पर शुरू हुआ। इस उत्सव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा, 'हम आज देशभर में 'टीका उत्सव' शुरू करने जा रहे हैं। 

मैं देशवासियों से आग्रह करता हूं कि वे चार बातों का पालन करें.. जिन लोगों को टीका लगवाने में मदद की जरूरत है, उनकी सहायता करें, कोविड-19 के उपचार में लोगों की मदद करें, मास्क पहनें तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें और यदि कोई व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया जाता है तो क्षेत्र में लघु-कंटेनमेंट जोन बनाएं। टीका उत्सव को लेकर प्रधानमंत्री की ओर से जारी अपील में कहा गया है कि यह कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ एक तरह से दूसरी जंग है। उन्होंने इस दौरान व्यक्तिगत स्वच्छता के साथ-साथ सामाजिक स्वच्छता पर भी ध्यान देने को कहा। एक बार फिर 'दवाई भी, कड़ाई भी' की अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब तक आवश्यकता न हो, घरों से बाहर न निकलें।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad