Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

जमानियां: महली गांव में ट्रांसफामर्र से निकली चिंगारी बनी शोला, 500 बीघा फसल राख

0

जमानियां कोतवाली क्षेत्र के महली गांव ट्रांसफार्मर में हुए शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी आग में तब्दील हो गई। कई गांव के किसानों की गेहूं की फसल में आग लग गई। करीब पांच घंटा बाद फायर कर्मियों ने लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। आग की इस घटना में करीब 5 सौ बीघा गेहूं की खड़ी फसल राख में तब्दील हो गई। महली, बभनपुरवा, अहिमनपुर, नरसिंहपुर, प्रहलादपुर और देवढ़ी के किसानों की फसलें जल गई तो सोनहरिया ,फुल्ली,टिसौरा सहित कई गांव के लोगों का नुकसान हुआ। ग्रामीणों और फायर ब्रिगेड की घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। सूचना देने के काफी देर बाद फायर की गाड़ी, पुलिस एवं तहसील प्रशासन के मौके पर पहुंचने का आरोप लगाते हुए आक्रोश लोगों ने नारेबाजी कर अपने गुस्से का इजहार किया।

सोमवार को महली गांव में बिजली आपूर्ति के लिए लगाया गए ट्रांसफार्मर में सुबह करीब 10 बजे अचानक शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने पहले महली गांव के सिवान में आग लग गई। देखते ही देखते आग फैलने लगी। जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का प्रयास करते, तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस, दमकल और राजस्व कर्मियों को दी। सभी विभाग के अधिकारी, कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने में जुट गए। विकराल आग हवा के कारण तेजी से फैलने लगी और देखते ही देखते महली, अलीपुर, अहिमनपुर, प्रहलादपुर, देवढ़ी आदि गांव के खेतों में लगी खड़ी फसलों से आग की ऊंची लपटे उठने लगी। फायर की गाड़ी लगातार आग पर काबू पाने का प्रयास करती रही, लेकिन सफलता नहीं मिली। 

काफी मशक्कत के बाद करीब पांच घंटे बाद तीन बजे आग पर काबू पाया गया। आग की इस घटना में महली गांव के मुन्ना कानू, विरेन्द्र यादव, शिवपूजन यादव, सुरेन्द्र राजभर, प्रहलादपुर गांव के वासूदेव, धर्मदेव, प्रेम नारायण सिंह मुन्ना प्रहलादपुर, बरूईन गांव के अनिल सिंह, राजेन्द्र सिंह, संजय सिंह, अहिमनपुर सियाराम, मंशा यादव, प्रमोद यादव, लल्लन यादव, सुधार यादव, रामदुलार यादव, मुखराम यादव, देवढ़ी गांव के सुरेन्द्र सिंह, योगेश्वर, श्रीभगवान सिंह‚ विकास सिंह आदि की करीब 5 सौ बीघा खड़ी फसल जल कर राख हो गई। 

तहसीलदार घनश्याम ने बताया कि मौके पर हलका लेखपाल मौजूद है और नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट प्रेषित करेंगे। इसके बाद रिपोर्ट मंडी समिति को प्रेषित की जाएगी और मुआवजे की कार्यवाही की जाएगी। सूचना पर विधायक सुनीता सिंह भी पहुंची, सीओ हितेंद्र कृष्ण, कोतवाल रविन्द्र भूषण मौर्य, एसएसआई मंशाराम गुप्ता सहित बडी संख्या में ग्रामीण मौजूद मौके पर मौजूद रहे। ग्रामीणों ने सूचना के बाद भी दमकल, पुलिस प्रशासन और राजस्व विभाग के देर से पहुंचने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad