Featured

Type Here to Get Search Results !

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को भयमुक्त होकर मतदान करने के प्रति SDM ने किया जागरूक

0

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शकुशल सम्पन्न कराने के मद्देनजर एसडीएम राजेश कुमार गुप्ता व पुलिस क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी ने जनता और प्रत्याशियों से संवाद किया। सीओ राजीव द्विवेदी के नेतृत्व में क्षेत्र के सुखडेहरा, लोचाइन, अवथहीं, अमरूपुर, तरीका, सोनाक्षी व रेवसडा़ आदि गांवों में गुरुवार की देर शाम फ्लैग मार्च किया। अवथहीं में आयोजित जनसंवाद में प्रत्याशियों को व ग्रामीणों को भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की। 

इस मौके पर सीओ राजीव द्विवेदी ने चुनाव आयोग की गाइड लाइन से चुनाव आचार संहिता की गाइड लाइन से रूबरू करते हुए लोगों से अपील की कि भयमुक्त वातावरण में मतदान करें और चुनाव शकुशल सम्पन्न कराने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि दावेदार किसी भी तरह से प्रलोभन देने से बचें। ग्रामीणों और संभ्रांत लोगों से वार्ता करते हुए कहा कि आप लोग किसी प्रकार के प्रलोभन में न पड़ें। यदि किसी प्रत्याशी द्वारा प्रलोभन के लिए साड़ी, पैसा, शराब आदि बांटने की सूचना मिली, तो इसकी सूचना पुलिस को दी जाय, ताकि सख्त कार्रवाई की जा सके। प्रलोभन देने वाले प्रत्याशियों को बख्शा नहीं जाएगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कहा कि पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन कटिबद्ध है। 

बताया कि अपराधिक छवि का कोई व्यक्ति चुनाव एजेंट या मतगणना में कत्तई भाग नहीं लेगा। चुनाव के दौरान किसी प्रकार की अराजकता कत्तई बर्दास्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि पोस्टर पर मुद्रक का नाम छापना अनिवार्य होगा। ऐसा नहीं करने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जोयगी। ऐसा करने वाले प़त्याशी के बिरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि आपको ऐसा लगे कि कोई व्यक्ति शांति व्यवस्था में खलल डाल रहा है या डालने की कोशिश कर रहा है, तत्काल पुलिस को अवगत कराए तो पुलिस सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। इस मौके मुहम्मदाबाद कोतवाली प़भारी अशेष सिंह, थानाध्यक्ष शैलेश कुमार मिश्रा, चौकी इंचार्ज एस आई सकलदीप सिंह, ओंमकार तिवारी, रतन सिंह, बृजेश मिश्र, सुरेंद्र दूबे सहित सभी पुरुष व महिला आरक्षी मौजूद थी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad