Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: बच्छलपुर-रामपुर 15वीं बार पीपा पुल क्षतिग्रस्त, आवागमन पूरी तरह ठप

0

बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल के क्षतिग्रस्त एप्रोच का किसी तरह मरम्मत कर दो दिन पूर्व वैकल्पिक रूप से दो पहिया वाहनों व पैदल जाने के लिए बहाल किया गया, लेकिन आवागमन रविवार से पूरी तरह ठप हो गया। सुबह पुल का पायल एप्रोच कटान के चलते क्षतिग्रस्त हो गया। यह स्थिति कम के कम 15वीं बार हुई है। सैकड़ों लोगों का प्रतिदिन आना-जाना होता है। बावजूद इसके यह लापरवाही बनी हुई है।

क्षेत्र से रामपुर, रेवतीपुर होते जमानियां, सेवराई तहसील के विभिन्न गांवों से होते हुए बिहार तक आवागमन के लिए पीपा पुल का निर्माण कराया गया। इससे गंगा पार दियारा में किसानों के लिए कृषि यंत्रों थ्रेसर, ट्रैक्टर, ट्राली, हल आदि ले जाना व अनाज को घर तक लाना आसान हो गया।

पीपा को फैलाकर जोड़ने के लिए मौके पर लकड़ी का स्लीपर न होने से मरम्मत कार्य सही से नहीं हो रहा है। अब विभाग व ठेकेदार की उपेक्षा के चलते यह किसी तरह जनवरी में तैयार हो सका। उसके बाद लगातार एक महीना कभी भी नहीं चल सका। लकड़ी व बोल्ट आदि के अभाव में रेलिग तक नहीं लगाया जा सका। वहीं दियारा में बिछाए गए लोहे के प्लेट रेत से ढक जाने से लोग किसी तरह परेशानी झेलते अपनी यात्रा पूरी करते रहे। 

सब मिलाकर यह पुल विभागीय अधिकारियों व ठीकेदार के बीच धन का बंदर-बांट करने का बड़ा जरिया बन गया है। बहरहाल, विभागीय मेठ विजय मेठ ने बताया कि जो संसाधन उपलब्ध कराया जा रहा है उससे काम करा रहे हैं। वस्तुस्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad