Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर कचहरी रोड पर अफीम फैक्ट्री को छोड़ना होगा अतिक्रमित रास्ता

0

नगर का महुआबाग से ददरीघाट जाने वाली नपा की सड़क पर वर्ष 1995 से ही कब्जा जमाए अफीम फैक्ट्री को हटना होगा। नपा अध्यक्ष सरिता अग्रवाल की पहल पर जिलाधिकारी ने न सिर्फ इसका संज्ञान लिया है, बल्कि उपजिलाधिकारी सदर व क्षेत्राधिकारी को एक सप्ताह के अंदर स्थलीय निरीक्षण कर आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी के इस आदेश से नगरवासियों में काफी हर्ष है और सभी ने इस फैसले का स्वागत किया है।

कचहरी रोड पर महुआबाग से ददरीघाट को जोड़ने वाला एक बहुत पुराना मार्ग है, जो नगर पालिका की सीमा में आता है। इसे अफीम कारखाने द्वारा अवैध रूप से अपने कब्जे में लेकर बंद कर दिया गया, जिसके बाबत नगर के अनिल कुमार श्रीवास्तव ने परगना मजिस्ट्रेट के न्यायालय में वाद दाखिल किया था। जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार सरकारी अभिलेखों व सभी तथ्यों के आधार पर सुनवाई करते हुए 31 जुलाई 1995 को थाना कोतवाली को मार्ग से अवरोध हटाने का आदेश दिया दिया। इस आदेश के विरुद्ध अफीम कारखाने के प्रबंधक द्वारा हाईकोर्ट से स्थगन आदेश प्राप्त कर लिया गया। हालांकि बाद में हाईकोर्ट ने 30 जुलाई 2015 को उसे खारिज कर दिया था। 

इस मार्ग को अवरोध मुक्त कराने के लिए कई बार संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखा गया। बीते एक अप्रैल को नपा अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने जिलाधिकारी एमपी सिंह पत्रक देकर मार्ग को अवैध कब्जे से मुक्त कराने का अनुरोध किया था। इसका त्वरित संज्ञान लेते जिलाधिकारी एमपी सिंह ने एसडीएम व सीओ को पत्र जारी करते हुए उक्त रास्ते का स्थलीय निरीक्षण कर प्रकरण का निस्तारण कराते हुए एक सप्ताह के अंदर आख्या प्रस्तुत करने को कहा है। इससे अब सभी नगरवासियों को आशा है कि बंद पड़े इस मार्ग को पुन: खोल दिया जाएगा, जिससे आमजन को काफी राहत होगी। इस रास्ते के खुलने के बाद पूरे दिन रुक-रुक कर लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad