Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: चुनावी प्रशिक्षण से अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ दर्ज होगी FIR

0

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियों को रफ्तार मिल गई है। सकुशल, निष्पक्ष, एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से शनिवार को दो पालियों में पीठासीन, मतदान अधिकरी प्रथम, मतदान अधिकारी द्वितीय एवं मतदान अधिकारी तृतीय का प्रशिक्षण स्वामी सहजानन्द पीजी कालेज में सम्पन्न हुआ। प्रशिक्षण में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने उपस्थित अधिकारियों को मतदान से पूर्व पार्टी रवानगी, मतदान के दिन तक के कार्यों की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए पूरे मनोयोग से लगकर बिल्कुल निष्पक्ष होकर मतदान कराने का निर्देश दिया।


शनिवार को आयोजित प्रशक्षिण में जिलाधिकारी एमपी सिंह समेत कई अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। डीएम ने सबसे पहले कोरोना प्रोटोकाल के अनुपालन की प्राथमिकता बताई। कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मास्क का प्रयोग तथा बराबर सैनिटाइजेशन का निर्देश दिया। प्रशिक्षण शिविर में मास्टर ट्रेनरों द्वारा कार्मिकों को दो पालियों में प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें प्रथम पाली में सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक 1948 कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। शनिवार को आयोजित प्रशिक्षण में 50 कार्मिक अनुपस्थित रहे। 

जबकि द्वितीय पाली में अपरान्ह 2 से 5 बजे तक 1948 कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें 52 कार्मिक अनुपस्थित रहे। लापरवाहों और अनुपस्थितों को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने अनुपस्थित कार्मिकों का एक दिन का वेतन काटते हुए एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, जिला विकास अधिकारी भूषण कुमार, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी नरेद्र विश्वकर्मा, बीइओ अविनाथ राय एवं मास्टर ट्रेनर उपस्थित रहे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad