Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

कोरोना की दूसरी लहर बढ़ती जा रही है, कोरोना टीकाकरण की तेज होने लगी रफ्तार

0

जमानियां - कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 76 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाया गया। केंद्र प्रभारी डा. रुद्रकांत सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन बहुत जरूरी है। टीका लगवाने वालों की संख्या अब बढ़ रही है।

जैसे-जैसे कोरोना की दूसरी लहर बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे कोरोना टीकाकरण की रफ्तार भी तेज होती जा रही है। इससे स्वास्थ्य विभाग में उत्साह है। अभी 45 वर्ष से ऊपर उम्र वाले सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है। अगले माह से उम्र सीमा और घटने की उम्मीद है। कोरोना का प्रसार फिर से बढ़ने से लोगों में भय उत्पन्न होने लगा है। इसके चलते वह टीकाकरण केंद्रों की ओर आने लगे हैं। जनपद में जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल सहित कुल 78 केंद्रों पर टीका लगाया जा रहा है।

सैदपुर - स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 170 लोगों का कोविड-19 का टीकाकरण किया गया। चिकित्सा अधीक्षक डा संजीव सिंह लगातार टीकाकरण का अवलोकन कर रहे हैं। 45 वर्ष के ऊपर के महिला पुरुष टीकाकरण को लेकर उत्साहित है। प्रतिदिन टीकाकरण कराने के लिए सुबह से ही लोग आना शुरू कर रहे हैं। टीकाकरण कराने आए सियावां गांव के निवासी पूर्व प्रधानाचार्य गिरीश सिंह व उनकी पत्नी मीना सिंह टीकाकरण को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि हम स्वयं टीकाकरण कराने के साथ ही अन्य लोगों का भी टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

कोरोना वैक्सीन मैंने खुद व परिवार के लोगों को लगवाया है। वैक्सीन लगाने के बाद मेरे साथ मेरा परिवार अपने को सुरक्षित महसूस कर रहा है। आप भी वैक्सीन लगवाएं एवं इसके लिए लोगों को प्रेरित करें। मेरा सभी से अनुरोध है कि टीकाकरण कराएं साथ ही कोविड नियमों का पालन भी करें। 

कासिमाबाद क्षेत्र में प्रतिदिन सैकड़ों लोग टीका लगवा रहे हैं। टीकाकरण केंद्र में सुबह से ही भीड़ नजर आने लगी है। मंगलवार की सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के लिए लोगों में काफी उत्साह था। यहां बुजुर्ग भी उत्साहपूर्वक टीका लगवाने आ रहे। स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी पंकज गुप्ता ने बताया अब टीकाकरणक के लिए लोगों में उत्साह जगा है, सैकड़ों लोग प्रतिदिन टीकाकरण करा रहे हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि अगर ऐसे ही लोगों को उत्साह बना रहेगा तो लक्ष्य पूरा होने में देरी नहीं होगी।



Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad